Friday, Apr 26 2024 | Time 04:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चिकित्सिक से मारपीट करने वाली महिला के लिये अस्पताल में लगी अदालत

अलवर, 25 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में अलवर के राजकीय राजीव गांधी सामान्य अस्पताल में भर्ती चिकित्सक से मारपीट करने की आरोपी महिला सीमा को लेकर आज अस्पताल में ही अदालत लगी।
खुद मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पवन जीनवाल अस्पताल पहुंचे। अलवर के राजकीय महिला अस्पताल में महिला अस्पताल के प्रभारी डॉ श्याम बिहारी झारेड़ा के साथ मारपीट करने वाली महिला सीमा को अदालत ने 15 दिन के न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। सीमा को तड़के सीने में दर्द होने के कारण आईसीयू में भर्ती कराया गया था मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट पवन जीनवाल ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को मेडिकल बोर्ड बनाकर अभियुक्त सीमा की मेडिकल रिपोर्ट तीन दिन में पेश करने के निर्देश दिए हैं।
वहीं इस मामले में डॉ अशोक महावर पर अदालत ने गंभीर टिप्पणी करते हुए कहा कि डॉ अशोक महावर ने गलत रिपोर्ट देकर जानबूझकर अदालत का समय बर्बाद किया। न्यायाधीश पवन जीनवाल अपरान्ह सवा चार बजे सामान्य अस्पताल पहुंचे जहां डॉक्टर अशोक महावर अनुपस्थित थे। आईसीयू में मेल नर्स योगेश यादव मिले और डॉक्टर विष्णु गुप्ता से आरोपी की मेडिकल स्थिति के बारे में जानकारी मांगी तो उन्होंने अनभिज्ञता जाहिर की। इस पर अदालत ने टिप्पणी करते हुए लिखा है कि आरोपी सीमा को न्यायिक अभिरक्षा से बचाने के लिए संबंधित अधिकारी ने अपने कर्तव्यों के प्रति लापरवाही एवं उपेक्षा दर्शाई है।
न्यायाधीश जब सामान्य अस्पताल में गए तो अभियुक्त की स्थिति सही थी। उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिये कि आरोपी का चिकित्सकीय परीक्षण मेडिकल बोर्ड से करवाकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाये। उन्होंने आरोपी की चलने फिरने एवं न्यायालय में उपस्थित होने की स्थिति के बारे में तीन दिन में रिपोर्ट पेश करने के आदेश दिये।
जैन सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image