Friday, Mar 29 2024 | Time 05:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


डोडाचूरा भ्रष्टाचार मामले की सीबीआई जांच हो-जोशी

चित्तौड़गढ़, 27 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में चित्त्तौड़गढ जिले में डोडाचूरा नष्टीकरण प्रक्रिया में व्याप्त भ्रष्टाचार सामने आने के बाद सांसद चंद्रप्रकाश जोशी ने मामले की सीबीआई से जांच करवाने की मांग की है।
श्री जोशी ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि इस सम्बन्ध में उन्होंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखा है।
उन्होंने बताया कि चित्तौड़गढ़ में काला सोना कहलाने वाले अफीम की पैदावार काफी मात्रा में होती है। गत कुछ वर्षों से सरकार द्वारा डोडा चूरा खरीद बंद होने के कारण नष्टीकरण का कार्य स्थानीय स्तर पर प्रशासन द्वारा किया जाता है, जिसमें भ्रष्टाचार होने की अधिक संभावना है। श्री जोशी ने इस मामले की केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) या एसआईटी से जांच कराने की मांग की है।
उन्होंने कहा कि अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों का भी जनता के समक्ष नारको टेस्ट कराया जाए ताकि जनता के समक्ष ही भ्रष्टाचार उजागर हो सके, साथ ही नष्टीकरण से संबंधित सभी अधिकारियों की भूमिका की विस्तृत जांच की जाये।
उल्लेखनीय है कि बेगूं विधायक की शिकायत पर एसीबी ने बेगूं थानाधिकारी और हवाला कारोबारी के दलाल को 11 लाख से अधिक की राशि के साथ पकड़ा। वहीं इस मामले में बेगूं विधायक ने गुरुवार को जयपुर में प्रेस कांफ्रेंस करके पुलिस अधिकारियों के साथ ही जनप्रतिनिधियों पर भी मिली भगत का आरोप लगाया।
व्यास सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image