Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विश्वविख्यात पुष्कर मेले की तैयारियां शुरु

अजमेर, 27 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर जिले के पुष्कर में विश्वविख्यात पुष्कर मेले की तैयारियां जिला प्रशासन ने शुरू कर दी हैं।
आधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि जिला कलेक्टर विश्व मोहन शर्मा ने दीपावली पूर्व मेले की सभी तैयारियां पूरी करने के लिए निर्देश दिये हैं। पुष्कर मेला दो हिस्सों में बंटा होता है जिसमें एक पुष्कर पशु मेला तथा दूसरा पांच दिवसीय पंचतीर्थ स्नान का धार्मिक मेला। इसी कड़ी में उपखंड अधिकारी देविका तोमर, प्रशिक्षु आईएएस नित्या और अधिकारी शैलेश ने पुष्कर मेला मैदान तथा पुष्कर मेले का व्यापक दौरा किया और क्षेत्र में फैली गंदगी एवं स्थाई अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए।
उधर पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. अजय अरोड़ा ने भी पुष्कर मेले के दौरान प्रदर्शनी आयोजित करने का निर्णय लिया है। यह प्रदर्शनी आठ से ग्यारह नवंबर तक लगाई जाएगी तथा इसमें स्टॉल तीन तरह के समूहों के बीच आवंटित होगी। खास बात यह है कि इन्हीं दिनों में निकाए चुनाव के तहत पुष्कर नगर पालिका के भी चुनाव होने है ऐसे में डॉ. अरोड़ा ने स्पष्ट किया है कि प्रदर्शनी के दौरान आदर्श चुनाव आचारसंहिता का कड़ाई से पालन कराया जाएगा। प्रदर्शनी में किसी भी स्टॉल पर राजनीतिक दलों के नेताओं के चित्र एवं अन्य प्रचार सामग्री प्रदर्शित नहीं की जा सकेगी। 12 नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा के महास्नान के साथ ही पुष्कर मेला भी संपन्न हो जाएगा।
अनुराग सुनील
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image