Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:49 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा ने कांग्रेस की प्रधान सुशीला सीगड़ा को प्रत्याशी बनाया

झुंझुनू, 29 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के मंडावा विधानसभा सीट के लिये हो रहे उप चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस की झुंझुनू पंचायत समिति की प्रधान सुशीला सीगड़ा को अपना प्रत्याशी बनाया है।
इससे पहले भाजपा सांसद नरेन्द्र कुमार खीचड़ के पुत्र अतुल को टिकट मिलने के कयास लगाये जा रहे थे, लेकिन सुबह एक नाटकीय घटनाक्रम के तहत झुंझुनू पंचायत समिति की प्रधान सुशीला सीगड़ा झुंझुनू जिला भाजपा कार्यालय पहुंची और जिलाध्यक्ष पवन मावंडिया, सांसद नरेन्द्र खीचड़, विधानसभा में विपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़, सूरजगढ़ विधायक सुभाष पूनिया की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गयीं। सीगड़ा के साथ कांग्रेस के जिला परिषद सदस्य प्यारेलाल ढूकिया और करीब एक दर्जन सरपंच भी भाजपा में शामिल हुये।
श्रीमती सीगड़ा तीसरी बार झुंझुनू पंचायत समिति की प्रधान बनी हैं एवं एक बार जिला परिषद सदस्य रही हैं। उन्हें प्रधान रहते पंचायत राज संस्थान में उत्कृष्ट कार्य के लिये दो बार राष्ट्रीय स्तर पर पुरस्कृत किया जा चुका है। झुंझुनू जिले में कांग्रेस की राजनीति में श्रीमती सीगड़ा पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजेन्द्र ओला और कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डा.चन्द्रभान की करीबी रही हैं। उनके ससुर बृजलाल सीगड़ा भी 1981 से 1987 तक प्रधान रहे थे। भाजपा में शामिल होने के बाद श्रीमती सीगड़ा ने कहा कि भाजपा ने उन पर जो भरोसा जताया है वह उस पर खरा उतरेंगी।
उधर सीगड़ा को टिकट मिलने की घोषणा से पहले सांसद नरेंद्र खींचड़ के पुत्र अतुल खीचड़ को टिकट मिलने के सवाल पर राजेन्द्र राठौड़ ने कहा कि पार्टी ने आंतरिक सर्वे करवाया था। जिसमें अतुल खीचड़ लोकप्रिय जरूर थे, लेकिन पार्टी के वंशवाद की राजनीति से दूर रहने की नीति के चलते सुशीला सीगड़ा को टिकट दिया गया है। सुशीला सीगड़ा सोमवार को नामांकन दाखिल करेंगी। नामांकन रैली में भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां, केंद्रीय राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल, गजेंद्र सिंह शेखावत सहित कई नेता और वरिष्ठ पार्टी पदाधिकारी शामिल होंगे।
सर्राफ सुनील
वार्ता
More News
राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

15 Apr 2024 | 11:51 PM

चित्तौड़गढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष राव नरेंद्र सिंह विजयपुर ने गुजरात में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला के बयान का भाजपा से कोई लेना देना नहीं बताते हुए कांग्रेस पर क्षत्रिय समाज को भड़काने का आरोप लगाया है।

see more..
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
image