Friday, Apr 26 2024 | Time 03:42 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान कबीर यात्रा दो अक्टूबर से

जयपुर, 30 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान पुलिस द्वारा महात्मा गाँधी की 150वीं जयंती के अवसर पर सांप्रदायिक सौह्रार्द एवं सामाजिक सद्भावना बनाये रखने के लिये लोकायन संस्था के सहयोग से दो से आठ अक्टूबर तक कबीर यात्रा के पांचवें चरण का आयोजन किया जायेगा।
पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्र सिंह यादव ने आज बताया कि कबीर यात्रा जयपुर, सीकर, झुन्झुनू, जोधपुर और जैसलमेर जिलों में निकाली जायेगी। इस यात्रा के जरिए जनसामान्य एव सी.एल.जी. सदस्यों को चाक चौबंद रहकर समाज में समरसता, सौहार्द और एकता के प्रयास करने के लिए प्रेरित किया जायेगा। उन्होंने बताया कि संतों की वाणी तथा सूफी कलाम द्वारा साम्प्रदायिक सौहार्द एवं सद्भाव बनाए रखने के लिए कबीर यात्रा को माध्यम बनाया है।
श्री यादव ने कहा कि सांप्रदायिक सद्भाव की दृष्टि से संवेदनशील क्षेत्रों में लोक कलाकारों द्वारा सकारात्मक वातावरण तैयार करने का प्रयास किया जायेगा। राजस्थान पुलिस वर्षपर्यन्त विभिन्न जिलों में ऐसे कार्यक्रम आयोजित करने की योजना बना रही है। राजस्थान कबीर यात्रा का उद्घाटन समारोह दो अक्टूबर को शाम 6.30 बजे जवाहर कला केन्द्र में आयोजित किया जायेगा। उद्घाटन समारोह में सुफियाना सत्संग में बैंगलोर से शबनम विरमानी, मुम्बई से स्मिता बैलूर, पूगल से मीर बसु बरकत खान, मुम्बई के कबीर कैफे तथा जैसलमेर के दापू खान की प्रस्तुतियां होंगी।
उन्होंने बताया कि यह यात्रा तीन अक्टूबर को सीकर, चार को डूंडलोद, पांच को फतहपुर, छह को रामगढ़, सात फलौदी एवं आठ अक्टूबर को जैसलमेर पहुंचेगी। कबीर यात्रा में 50 से अधिक लोक कलाकार भाग लेेगें तथा करीब 300 देशी-विदेशी यात्री राजस्थान की वाणी परम्परा को सुनने समझने आ रहे है।
सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image