Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:09 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शहीद का भाई अंत्येष्टि के तुरंत बाद सेना भर्ती रैली में भाग लेने रवाना

जैसलमेर, 30 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में जैसलमेर के मोहनगढ़ में आज देशभक्ति और सेना के प्रति जज्बे का वह दुर्लभ नजारा देखने को मिला जब जम्मू कश्मीर में 28 सितम्बर को शहीद हुए राजेंद्र सिंह भाटी की अंत्येष्टि के तुरंत बाद उसका छोटा भाई सेना की भर्ती रैली में शामिल होने के लिये रवाना हो गया।
सुबह शहीद राजेंद्र सिंह भाटी की उनके पैतृक गांव मोहनगढ़ में हजारों लोगों की मौजूदगी में पूर्ण सैन्य सम्मान के साथ अंत्येष्टि हुई। अंत्येष्टि होते ही वीरमाता का दूसरा लाल और शहीद राजेंद्र सिंह भाटी का छोटा भाई समुन्द्र सिंह भाटी सेना में भर्ती रैली में शामिल होने के लिये रवाना हो गया। समुद्र सिंह ने सेना में भर्ती के लिए आवेदन कर रखा था जिसकी भर्ती रैली बुधवार को उत्तरा प्रदेश के फतेहपुर में है।
समुन्द्र सिंह ने कहा -‘मुझे गर्व है कि मेरा भाई देश की रक्षा करते शहीद हुआ, देश की रक्षा का राजेंद्र सिंह का अधूरा काम मुझे पूरा करना है, इसी उद्देश्य से मैं आज सेना में भर्ती होने के लिए रैली में भाग लेने उत्तर प्रदेश जा रहा हूं।’
गांव में शहीद का परिवार देशभक्त परिवार के रूप में जाना जाता है। शहीद राजेंद्र सिंह के पिता भी सेना में थे। शहीद का चचेरा भाई भगवान सिंह भी सेना में हैं। समुद्र सिंह भगवान सिंह के साथ सेना में भर्ती होने के लिये रवाना हो गया। यह दृश्य देख गांव का हर व्यक्ति भावुक हो गया।
भाटी सुनील
वार्ता
More News
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image