Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:23 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस राज में कोई सुरक्षित नहीं : डॉ. पूनियां

झुंझुनू, 30 सितंबर(वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने कहा है कि कांग्रेस के राज में राज्य का बच्चा, बच्ची, किसान और महिला कोई भी सुरक्षित नहीं है।
डॉ. पूनियां ने सोमवार को मलसीसर में मंडावा विधानसभा उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सुशीला सीगड़ा की नामांकन रैली को संबोधित करते हुए कहा कि खिरोड़ में बच्ची के साथ रेप, खैरवाड़ा में सरकारी स्कूल के भवन गिरने से बच्चों की मौत, मनोहरपुरा में किसान की मौत और राज्य में बढ़ते अपराधों का हवाला देते हुए कहा कि कि महज चंद महीनों में ही राज्य की हालत बद से बदतर हो गई है।
इस मौके पर पूनियां ने कहा कि मलसीसर से ठीक 47 किलोमीटर दूर उनका गांव है। जब वह पैदा हुए और राजनीति में आए तब उन्होंने सपनें में भी नहीं सोचा कि एक दिन देश की सबसे बड़ी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष होंगे, लेकिन भाजपा कार्यकर्ताओं को सम्मान देती है। यही कारण है कि जनता दल से अपना राजनैतिक कॅरिअर शुरू करने वाले राजेंद्र राठौड़ और रामसिंह कस्वां आज भाजपा में प्रमुख पदों पर हैं। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सतीश पूनियां ने टिकट मांग रहे पार्टी के नौ कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को नवरत्नों की संज्ञा देते हुए कहा कि इनसे राय लेकर और सहमति के बाद ही सुशीला सीगड़ा को टिकट दी गई है। जिसके बाद सांसद नरेंद्रकुमार ने सभी टिकट चाहने वाले नौ सदस्यों को मंच पर बुलाया और एक साथ उनका फोटो सैशन भी करवाया।
भाजपा प्रत्याशी के बाहरी होने का जवाब देते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. पूनियां ने कहा कि भाजपा अब कैडर की नहीं बल्कि मासेज की पार्टी हो गई है। झुंझुनू प्रधान सुशीला सीगड़ा भाजपा के विचारों से सहमत हुई हैं और वह भाजपा में शामिल हुई। जिन्हें हमने सम्मान दिया है और मजबूत उम्मीदवार के साथ-साथ जीत के समीकरणों के लिहाज से उन्हें टिकट दी गई है। उन्होंने कहा कि सुशीला सीगड़ा पहला कोईअपवाद नहीं है। पहले भी भाजपा ने मजबूत उम्मीदवार के तौर पर ऐसे उम्मीदवार उतारे है।
सभा में नागौर सांसद और आरएलपी प्रमुख हनुमान बेनीवाल ने भी संबोधित किया। उन्होंने अपने चिर परिचित अंदाज में राज्य सरकार को कोसा। उनके निशाने पर इस बार सचिन पायलट और वसुंधरा राजे नहीं बल्कि अशोक गहलोत रहे। उन्होंने कहा कि युवाओं को रोजगार देने का वायदा करने वाले गहलोत अब केवल अपने बेटे की बेरोजगारी दूर करने में लगे हुए हैं। पहले बेटे को चुनाव लड़वाया। वह हार गया तो अब उसे आरसीए का अध्यक्ष बनाना चाह रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के संपूर्ण कर्जमाफ करने, बिजली माफ करने सहित अन्य मांगों को लेकर उन्होंने पहले भी आंदोलन किया था और उप चुनावों के बाद एक बार फिर आंदोलन करेंगे। उन्होंने कहा कि खींवसर सीट जीतना कोई बड़ी बात नहीं है। लेकिन मंडावा सीट उनकी और भाजपा दोनों की प्रतिष्ठा का सवाल है। क्योंकि खींवसर में तो जीत का अंतर इतना है कि कोई सोचने वाली बात नहीं है।
सभा को प्रतिपक्ष नेता गुलाबचंद कटारिया, प्रतिपक्ष उप नेता राजेंद्र राठौड़, सांसद नरेंद्रकुमार, प्रत्याशी सुशीला सीगड़ा, चूरू के पूर्व सांसद रामसिंह कस्वां, दौसा सांसद जसकौर मीणा, सीकर सांसद स्वामी सुमेधानंद, सूरजगढ़ विधायक सुभाष पूनियां, जिला परिषद सदस्य इंजी. प्यारेलाल ढूकिया, भाजपा जिलाध्यक्ष पवन मावंडिया, भाजपा महिला मोर्चा की जिलाध्यक्ष बिमला चौधरी, अलसीसर प्रधान गिरधारी खीचड़, भाजपा के पूर्व जिला महामंत्री डॉ. राजेश बाबल आदि ने संबोधित किया। भाजपा प्रत्याशी सुशीला सीगड़ा की नामांकन रैली के दौरान बड़ी संख्या में भाजपा नेता मौजूद रहे।
सर्राफ सुनील
वार्ता
More News
गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

25 Apr 2024 | 6:57 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बुधवार को टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज परिसर में बने मतदान दलों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

see more..
image