Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पुलिस विभाग की ओर से कबीर यात्रा के पांचवें चरण का आयोजन बुधवार से

जयपुर 01 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में पुलिस विभाग द्वारा लोकायन संस्था के सहयोग से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर साम्प्रदायिक सौहार्द एवं सामाजिक सद्भावना को बनाये रखने के लिए कबीर यात्रा के पांचवे चरण का आयोजन बुधवार से किया जायेगा।
पुलिस महानिदेशक भूपेन्द्रसिंह ने बताया कि आठ अक्टूबर तक चलने वाली कबीर यात्रा का शुभारंभ कल शाम यहां जवाहर कला केन्द्र में किया जायेगा। उन्होंने बताया कि शुभारंभ समारोह में सुफियाना सत्संग में बैंगलोर से शबनम विरमानी, मुंबई से स्मिता बैलूर, पुगल से मीर बसु बरकत खान, मुंबई के कबीर कैफे तथा जैसलमेर के दापू खान की प्रस्तुतियां होगी।
निधार्रित कार्यक्रम के अनुसार यह यात्रा तीन अक्टूबर को सीकर, चार अक्टूबर को डूंडलोद, पांच अक्टूबर को फतहपुर, छह अक्टूबर को रामगढ़, सात अक्टूबर को फलौदी एवं आठ अक्टूबर को जैसलमेर पहुंचेगी। यात्रा के दौरान आमजन को कम्यूनिटी पुलिसिंग के उद्देश्यों के बारे में जागरूक किया जायेगा।
श्री सिंह ने बताया कि कबीर यात्रा में 50 से अधिक लोक कलाकार भाग लेंगे तथा तीन सौ देशी विदेशी यात्री राजस्थान की वाणी परम्परा को सुनने समझने आ रहे है। उन्होंने बताया कि इस आयोजन के माध्यम से जन सामान्य एवं सीएलजी सदस्यों को समाज में समरसता, सौहार्द और एकता के प्रयास का संदेश दिया जायेगा।
रामसिंह
वार्ता
More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
image