Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:39 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बापू और शास्त्री के आदर्शों से देश में लोकतंत्र कायम-गहलोत

जयपुर 01 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी एवं पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पर प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।
श्री गहलोत ने अपने संदेश में कहा है कि बापू ने दुनिया को शांति, अहिंसा, सद्भावना, भाईचारे, प्रेम एवं करूणा का संदेश दिया। उनके सिद्धांतों के अनुसरण से ही देश में लोकतंत्र कायम है। उन्होंने कहा कि गांधीजी के जीवन मूल्यों को अपनाने से युवा पीढ़ी को नई दिशा मिल सकती है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार महात्मा गांधी के 150वें जयन्ती वर्ष के उपलक्ष्य में महिला सशक्तीकरण, स्वच्छता, ग्राम स्वराज, सामाजिक उत्थान, अहिंसा, सर्व धर्म समभाव और खादी को बढ़ावा देने के लिए प्रदेशभर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रही है। उनके विचारों और जीवन मूल्यों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए सरकार ने गांधीजी के 150वीं जयंती के कार्यक्रम वर्ष 2020 तक जारी रखने का फैसला लिया है।
श्री गहलोत ने कहा कि पूर्व स्व. शास्त्री के संघर्ष, सादगी एवं त्याग भरे जीवन से हमें प्रेरणा मिलती है कि अभावों में भी कर्मठता से सफलता के शिखर पर पहुंचा जा सकता है।
रामसिंह
वार्ता
image