Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


भाजपा दो से 31 अक्टूबर तक निकालेगी गाँधी संकल्प यात्रा-पूनियां

जयपुर 01 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी की 150वीं जयंती वर्ष के अवसर पर दो अक्टूबर से सरदार पटेल की जयंती 31 अक्टूबर तक गाँधी संकल्प यात्रा निकालेगी।
भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने आज यहां पत्रकारो से बातचीत में कहा कि जयपुर में कल गाँधी सर्किल से संविधान निर्माता डा. भीमराव अम्बेडकर जी की प्रतिमा तक ये यात्रा निकाली जायेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में ‘गाँधी संकल्प यात्रा’’ प्रत्येक संसदीय क्षेत्र में निकाली जायेगी। इस यात्रा में पार्टी के लोकसभा एवं राज्यसभा के सांसद, विधायक, जिला प्रमुख, प्रधान, पार्टी के पदाधिकारियों सहित सभी जनप्रतिनिधि एवं कार्यकर्ता शामिल होंगे। यात्रा का उद्देश्य गाँधी जी की 150वीं जयंती के अवसर पर गाँधी जी के विचारों को जनसामान्य तक पहुँचाना है।
उन्होंने कहा कि इस यात्रा के माध्यम से भाजपा का प्रयास होगा कि नारों की नहीं-जन सरोकारों की राजनीति हो। उन्होंने कहा कि गाँधीजी की सोच के अनुसार गाँवों के विकास के लिए भाजपा की सरकारों ने अनेकों प्रयास किये और गाँव, किसान के उत्थान की योजनाएं चलायी। पण्डित दीनदयाल उपाध्याय और महात्मा गाँधी जी के विचारों में साम्यता थी, इसीलिए भाजपा ने अपनी सरकारों में गरीब व्यक्ति की चिंता करते हुए अन्त्योदय योजना शुरू की थी।
श्री पूनियां ने कहा कि भाजपा ने ही गाँधी जी के विचारों को जमीन पर उतारा है। गाँधी जी के स्वच्छता के नारे को जमीन पर उतारने का काम 10 करोड़ शौचालय बनाकर नरेन्द्र मोदी की सरकार ने किया। छूआ-छूत खत्म करने के लिए खुद मोदी जी ने आगे बढ़कर लोगों को प्रेरित किया।
रामसिंह
वार्ता
More News
दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

दूसरे चरण में बिरला, गहलोत, वसुंधरा, शेखावत सहित कई नेताओं की दांव पर लगी राजनीतिक प्रतिष्ठा

25 Apr 2024 | 7:46 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में 13 लोकसभा क्षेत्रों में शुक्रवार को होने वाले चुनाव में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं वसुंधरा राजे, केन्द्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत एवं कैलाश चौधरी, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सी पी जोशी एवं पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी सहित कई नेताओं की राजनीतिक प्रतिष्ठा दांव पर लगी हैं।

see more..
गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

25 Apr 2024 | 7:00 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने मतदाताओं से शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की हैं।

see more..
image