Tuesday, Apr 23 2024 | Time 13:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गांधी जयंती के पर सांसद जयंती चौधरी की पदयात्रा

अजमेर, (वार्ता) महात्मा गांधी की 150वीं जन्मजयन्ती के मौके पर राजस्थान में अजमेर के सांसद भागीरथ चौधरी ने आज तीर्थ राज पुष्कर सरोवर की पूजा अर्चना करके स्वच्छता की अलख जगाने के लिये पदयात्रा निकाली।
स्वच्छ भारत की परिकल्पना को साकार करने के उद्देश्य से राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत बड़ी संख्या में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थानीय नेता एवं कार्यकर्ता पूजा के बाद ब्रह्म घाट पर सफाई की और ब्रह्मा मंदिर के दर्शन करके पदयात्रा पर चल पड़े। उन्होंने पुष्कर विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में कुल 15 किलोमीटर की पदयात्रा करके सफाई का संदेश दिया। पदयात्रा का आगाज करते हुए सांसद चौधरी ने कहा कि देश को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाना है, यह संकल्प सभी को लेना होगा। चौधरी ने गांव गनाहेड़ा में वृक्षारोपण भी किया ।
इस मौके पर देहात अध्यक्ष भगवती प्रसाद सारस्वत, शहर अध्यक्ष शिवशंकर हेडा, पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत, नगरपालिका अध्यक्ष कमल पाठक, पूर्व जिला प्रमुख सरिता गैना सहित देहात भाजपा के कार्यकर्ता एव आमजन उपस्थित थे।
इससे पहले में गांधी संदेश यात्रा आयोजित की गयी । स्थानीय पटेल मैदान पर यात्रा को दैनिक नवज्योति के प्रधान सम्पादक दीनबंधु चौधरी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया । संदेश यात्रा शहर के विभिन्न बाजारों से होती हुई गांधी भवन पंहुची , जहां गांधी के प्रिय भजनों एवं रामधुनी का आयोजन किया गया। यात्रा में स्कूली बच्चों , सरकारी कर्मचारियों, स्वयं सेवी संगठन के लोगों ने शिरकत की।
अनुराग सुनील
वार्ता
More News
लाेकसभा चुनाव में उदयपुर सुरक्षित सीट पर दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला

लाेकसभा चुनाव में उदयपुर सुरक्षित सीट पर दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला

22 Apr 2024 | 9:48 PM

उदयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा आम चुनाव के दूसरे चरण में उदयपुर (अनुसूचित जनजाति) लोकसभा सीट पर इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं कांग्रेस के बीच दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला होने के आसार है।

see more..
image