Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


युवक का शव ससुराल में पेड़ पर लटका मिला

श्रीगंगानगर 02 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले में नोहर थाना क्षेत्र में पत्नी को लेने गये एक युवक ने अपने ससुराल में पेड़ पर फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली।
पुलिस ने बताया कि थाना क्षेत्र के गांव ननाऊ में कल देर शाम को एक सूनी जगह पर पेड़ पर लटकते मिले शव की पहचान रावतसर तहसील क्षेत्र के गांव झेदासर निवासी रतनलाल (25) के रूप में हुई। मृतक रतनलाल का पिता भंवराराम नायक द्वारा दी गई रिपोर्ट के आधार पर रतनलाल की पत्नी, सास और दो सालों पर उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया।
पुलिस के अनुसार रतनलाल की शादी लगभग चार वर्ष पहले ननाऊ निवासी तारूराम की पुत्री बसंती के साथ हुई थी। करीब दो वर्ष पहले पति पत्नी में किसी बात को लेकर मनमुटाव हो गया। बसंती तबसे पीहर में रह रही थी। मंगलवार सुबह रतनलाल पत्नी बसंती को लेने जाने का कहकर ननाऊ रवाना हुआ था। ननाऊ में बसंती ने उसके साथ जाने से मना कर दिया। उसके बाद बसंती, उसकी मां तथा उसके दो भाइयों ने रतनलाल के साथ मारपीट की और घर से निकाल दिया।
भंवराराम का आरोप है कि ससुराल में मारपीट होने से आत्मग्लानिवश रतनलाल ने ननाऊ से लगभग डेढ़ किमी दूर सूनी जगह पर जाकर पेड़ के साथ फांसी लगा ली। पुलिस ने बसंती, उसकी मां और दो भाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। मृतक के शव का मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम कराया जा रहा है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image