Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान के अपराधी नक्सलियों से खरीद रहें है एके-47 राइफल

चित्तौडग़ढ़ 02 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के चित्तौडग़ढ़ शहर में गत दिनों हुई एटीएम लूट मामले में गिरफ्तार कुख्यात अपराधी से पूछताछ में सामने आया है कि राज्य के अपराधियों का नक्सलियों से संबंध है जहां से उन्हें एके-47 जैसे घातक हथियार मिल रहे हैं।
पुलिस अधीक्षक अनिल कयाल ने आज पत्रकारों को बताया कि शहर के प्रतापनगर क्षेत्र में गत तीन अगस्त को एटीम कर्मिर्यों से हुई साठ लाख की लूट के मामले में गिरफ्तार जयपुर जिले के कंवरासा निवासी बदमाश जीतू उर्फ जीतेंद्रसिंह ने वारदात स्वीकार करते हुए बताया कि वह लूट की राशि से तमिलनाडु एवं आंध्रप्रदेश की सीमा विशाखापट्टनम जिले के धनमंची क्षेत्र में सक्रिय नक्सली कमांडर ममतांक से दो एके-47 राइफल खरीदने वाला था जिसके लिए वह उसे 23 लाख 50 हजार रूपये पहले ही दे चुका था और दस लाख रूपये और देने वाला था।
उन्होंने बताया कि आरोपी जीतू के महाराष्ट्र एवं मध्यप्रदेश के कई अपराधियों से सम्पर्क है और उस पर कुल 45 मामले मध्यप्रदेश एवं राजस्थान के थानों में दर्ज है जिनमें तीन हत्याओं के मामले भी शामिल है। चित्तौडग़ढ़ में की गई लूट की वारदात में उसके तीन साथी रणजीतसिंह निवासी कंवरासा, अजय धायल निवासी ग्राम श्यामपुरा जिला सीकर एवं महाराष्ट्र के उमरेठी निवासी मोंटी शामिल थे जिनको नामजद कर गिरफ्तार करने के प्रयास किये जा रहे हैं।
गौरतलब है कि आरोपी जीतू को गत 21 अगस्त को जयपुर के जोबनेर में मुठभेड़ के बाद पुलिस ने गिरफ्तार किया था जिसे प्रॉडक्शन वारंट से पहले एक वारदात में राजसमंद पुलिस ने और बाद में हाल ही चित्तौडग़ढ़ पुलिस ने यहां हुई लूट के मामले में गिरफ्तार किया था। जयपुर एवं राजसमंद पुलिस की पूछताछ में आरोपी ने नक्सलियों से हथियार खरीदने की बात नहीं बताई थी।
व्यास रामसिंह
वार्ता
More News
मिश्र की मतदान के लिए अपील

मिश्र की मतदान के लिए अपील

18 Apr 2024 | 7:05 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने लोकसभा आम चुनाव में शत प्रतिशत मतदान का आह्वान करते हुए इसके लिए मतदाताओं से मतदान की अपील की है।

see more..
मोदी ने देश में महिलाओं के लिये बहुत काम किया है: दीयाकुमारी

मोदी ने देश में महिलाओं के लिये बहुत काम किया है: दीयाकुमारी

18 Apr 2024 | 7:03 PM

अजमेर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान की उप-मुख्यमंत्री दीयाकुमारी ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश में महिलाओं के लिये बहुत काम किया है, इसलिये महिलाओं का श्री मोदी को समर्थन है और देश और प्रधानमंत्री के लिये वोट करेंगी।

see more..
image