Tuesday, Apr 16 2024 | Time 14:17 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कबीर वाणी यात्रा पहुंची सीकर

जयपुर 03 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान पुलिस द्वारा लोकायन संस्था के सहयोग से महात्मा गाँधी की 150वीं जयंती के अवसर पर शुरू की गई कबीर यात्रा गुरुवार को सीकर पंहुची।
महानिदेशक पुलिस भूपेंद्र सिंह ने बताया कि सांप्रदायिक सोहार्द एवं सामाजिक सद्भावना के संदेश को लेकर आयोजित कबीर यात्रा के पाचंवे चरण के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार यह यात्रा तीन अक्टूबर को सीकर, चार अक्टूबर को डूंडलोद, पांच अक्टूबर को फतहपुर, छह अक्टूबर को रामगढ़, सात अक्टूबर को फलौदी एवं आठ अक्टूबर को जैसलमेर में पहुंचेगी।
उन्होंने बताया कि यात्रा के दौरान आमजन को कम्यूनिटी पुलिसिंग के उद्देश्यों के बारे में जागरूक किया जायेगा। कबीर यात्रा में 50 से अधिक लोक कलाकार भाग ले रहे हैं तथा लगभग 300 देश विदेशी यात्री राजस्थान की वाणी परम्परा को सुनने समझने आ रहे है।
श्री सिंह ने बताया कि इस आयोजन के माध्यम से जनसामान्य एवं सी.एल.जी. सदस्यों को समाज में समरसता, सौहार्द और एकता के प्रयास का संदेश दिया जायेगा। संतों की वाणी तथा सूफी कलाम द्वारा साम्प्रदायिक सौहार्द एवं सद्भाव बनाए रखने के लिए कबीर यात्रा को माध्यम बनाया है।
रामसिंह
वार्ता
More News
राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

राजकोट प्रत्याशी रूपाला के बयान का भाजपा से मतलब नहीं-आक्या

15 Apr 2024 | 11:51 PM

चित्तौड़गढ़, 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में चित्तौड़गढ़ विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, पूर्व विधायक रणधीर सिंह भिंडर और जौहर स्मृति संस्थान के अध्यक्ष राव नरेंद्र सिंह विजयपुर ने गुजरात में राजकोट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पुरुषोत्तम रूपाला के बयान का भाजपा से कोई लेना देना नहीं बताते हुए कांग्रेस पर क्षत्रिय समाज को भड़काने का आरोप लगाया है।

see more..
हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

हाइडैटिड रोग से पीड़ित व्यक्ति को जटिल सर्जरी से मिला नया जीवन

15 Apr 2024 | 11:46 PM

उदयपुर 15 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के उदयपुर में हाइडैटिड रोग से पीड़ित एक व्यक्ति को जटिल सर्जरी के माध्यम से पारस हेल्थ में नया जीवन मिला है।

see more..
image