Thursday, Apr 18 2024 | Time 19:04 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आरसीए के चुनाव के लिये मतदान शुरु

जयपुर, 04 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान क्रिकेट एसोसिएशन के चुनाव के लिये आज सुबह नौ बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरु हो गया तथा अब तक 15 सदस्य मतदान कर चुके हैं।
मतदान स्थल सवाई मान सिंह स्टेडियम में भारी पुलिस बल तैनात है तथा छह थाना क्षेत्रों की पुलिस सुरक्षा में लगी हुई है।
इस चुनाव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत अध्यक्ष का चुनाव लड़ रहे हैं जिनकेसामने रामप्रकाश चौधरी मैदान में हैं। श्री चौधरी को कांग्रेस के विद्रोही नेता रामेश्वर डूडी का साथ बताया जा रहा है। चुनाव में 32 मतदाता अध्यक्ष सहित 13 पदाधिकारियों के भाग्य का फैसला करेंगे।
श्री गहलोत को विधानसभा अध्यक्ष एवं एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डा0 सी पी जोशी का समर्थन है तथा उनके उम्मीदवार के निर्विरोध निर्वाचन में श्री डूडी ने रोड़े अटकाने के लिये रामप्रकाश चौधरी को मैदान में उतार दिया। श्री डूडी भी अध्यक्ष पद के दावेदार थे, लेकिन नागौर संघ को मतदान से बाहर करने के कारण उनका नामांकन खारिज कर दिया गया। इस पर श्री डूडी के साथ राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के कार्यकर्ताओं ने काफी बवाल किया था तथा आज भी संघर्ष की आशंका के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है। डा़ जोशी गुट ने भी अलग दांव खेलते हुए भाजपा के अमीन पठान को उपाध्यक्ष का उम्मीदवार बनाया है।
इससे पहले श्री डूडी ने चुनाव अधिकारी पर पक्षपात करने तथा चुनाव में सरकारी दखल का आरोप लगाया है।
पारीक सुनील
वार्ता
More News
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों के लिए शुक्रवार को सुबह शुरू होगा मतदान

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों के लिए शुक्रवार को सुबह शुरू होगा मतदान

18 Apr 2024 | 6:58 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव में पहले चरण के तहत शुक्रवार को 12 लोकसभा क्षेत्रों में सुबह सात से सायं छह बजे तक मतदान होगा और इसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।

see more..
राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए मतदान दल हुए रवाना

राजस्थान में लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए मतदान दल हुए रवाना

18 Apr 2024 | 6:56 PM

जयपुर 18 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव में पहले चरण के तहत शुक्रवार को 12 लोकसभा क्षेत्रों में सुबह सात से सायं छह बजे तक मतदान होगा और इसके लिए मतदान दल रवाना हो गए।

see more..
मोदी, शाह, सोनिया, राहुल सहित कई नेताओं ने किया चुनाव प्रचार

मोदी, शाह, सोनिया, राहुल सहित कई नेताओं ने किया चुनाव प्रचार

17 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 17 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में लोकसभा चुनाव में 19 अप्रैल को पहले चरण में 12 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले चुनाव के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे , कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी एवं राहुल गांधी, केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह, प्रदेश के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित विभिन्न राजनीतिक दलों के कई नेताओं ने अपने प्रत्याशियों के समर्थन में चुनाव प्रचार किया।

see more..
image