Wednesday, Apr 24 2024 | Time 11:30 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


युवा राज्य की सतरंगी विरासत को आगे बढ़ाने में दे योगदान-कल्ला

जयपुर 05 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के कला, साहित्य और संस्कृति मंत्री डा बी डी कल्ला ने विद्यार्थियों और युवाओं से आग्रह किया है कि वे प्रदेश की सतरंगी विरासत को रिसर्च का आधार बनाकर इसकी विविधताओं और विशेषताओं को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दें।
डा़ कल्ला आज यहां आर्च कॉलेज ऑफ डिजाईन एंड बिजनेस की कार्यशाला को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आज रिसर्च और इनोवेशन का जमाना है, जो लोग रिसर्च को अपनाते है, वे कभी पीछे नहीं रहते बल्कि जीवन में प्रगति के नए आयाम स्थापित करते हैं। उन्होंने इस अवसर पर अलग-अलग कोर्सेज में श्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र प्रदान किए।
उन्होंने राज्य की लोक कलाओं और सांस्कृतिक धरोहर का उल्लेख करते हुए कहा कि यहां के किले और हवेलियां पर्यटकों के लिए आकर्षण का केन्द्र है। राज्य में लोग अतिथि देवों भवः की परम्परा का निर्वहन करते हुए पर्यटन संस्कृति को बढ़ावा देते है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पगड़ी पहनने की ही करीब 500 प्रकार की स्टाईले है। अलग-अलग तरह की पगड़ी को देखकर व्यक्ति के व्यवसाय, क्षेत्र और पृष्ठभूमि को जाना जा सकता है।
ड़ा.कल्ला ने संस्थान के परिसर में फैशन, ज्वैलरी और इंटीरियर डिजाईनिंग के क्षेत्र में विद्यार्थियों के कार्यों और उत्पादों का अवलोकन किया और इनकी सराहना करते हुए उनके कॅरिअर में उत्तरोतर प्रगति के लिए शुभकामनाएं दीं।
रामसिंह
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image