Thursday, Mar 28 2024 | Time 20:47 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रिश्वत लेने के आरोप में दो आबकारीकर्मी गिरफ्तार

जोधपुर, 05 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में जोधपुर जिले के फलोदी कस्बे में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने आबकारी विभाग के दो पुलिसकर्मियों को आज 12 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।
ब्यूरो के जोधपुर मुख्यालय में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नरेंद्र चौधरी ने बताया कि परिवादी रावल सिंह भाटी ने ब्यूरो को शिकायत दर्ज कराई थी कि तीन अक्टूबर को आबकारी विभाग के गश्त अधिकारी लक्ष्मण सिंह और सिपाही श्रवण कुमार विश्नोई ने उसके पंजाबी ढाबे में जांच करके एक किलो डोडा और मिक्सी बरामद की। उसे रिकार्ड से हटाने की एवज में वे उससे 50 हजार रुपये की रिश्वत मांग रहे हैं। उन्होंने बताया कि चार अक्टूबर को शिकायत का सत्यापन कराया तो उसमें आरोपियों के 15 हजार रुपये पर सौदा तय करने की पुष्टि हो गई। तीन हजार रुपये उन्होंने सत्यापन के दौरान ही ले लिये जबकि शेष 12 हजार रुपये आज देना तय हुआ।
श्री चौधरी ने बताया कि ब्यूरो ने जाल बिछाते हुए मध्यान्ह करीब 12 बजे श्रवण कुमार को भाटी से 12 हजार रुपये लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। उसके तुरंत बाद ब्यूरो के दल ने आबकारी थान में दबिश देकर लक्ष्मण सिंह को पकड़ लिया और उससे छह लाख 32 हजार रुपये नकद बरामद किये। उसकी तलाशी ली गई तो उससे 14 हजार 430 रुपये और बरामद हुए। इन राशि के बारे में लक्ष्मण सिंह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। ब्यूरो की आगे की कार्रवाई जा रही है।
सुनील
वार्ता
image