Thursday, Apr 25 2024 | Time 20:08 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पकड़ा गया बंगलादेशी भारतीय नागरिकता हासिल करना चाहता था

अजमेर 11 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के सैन्य क्षेत्र नसीराबाद छावनी से पकड़ा गया संदिग्ध बंगलादेशी भारतीय नागरिकता हासिल करना चाहता था।
इसलिए उसने पिछले ढ़ाई साल में भारत में रहकर अपनी पहचान वाले अह्म दस्तावेज तैयार करा लिये। सेना की गुप्तचर टीम द्वारा इससे पूछताछ में यह बात सामने आई है। उल्लेखनीय है कि गुरुवार को नसीराबाद स्थित अजमेर रोड से संदिग्ध हालात में सेना पुलिस की मोबाइल टीम ने पकड़ा था। इसकी वास्तविक पहचान बंगलादेश में जिला मुंशीगंज के पावसर निवासी साहा सुल्ताननुल चिश्ती (37) के रूप में निकली।
यह बंगला भाषा बोल रहा है और इसके पास से आधार कार्ड, पैन कार्ड तथा मूल निवास प्रमाण पत्र है और इसके अलावा इसने अजमेर कचहरी रोड स्टेट बैंक शाखा में बैंक खाते की पास बुक भी हासिल कर रखी। जिसके जरिये वह भारतीय नागरिकता हासिल करने की जुगत में था। यह वापस बंगलादेश नहीं जाना चाहता लेकिन पूछताछ एवं जांच पड़ताल के बाद इसे अलवर स्थित डिटेंशन सेंटर भेजा जायेगा ताकि उसे वापस भेजा जा सके।
इसने 10 मार्च 2017 को भारत में प्रवेश किया था और देश के कई शहरों में रहते अजमेर दरगाह शरीफ भी आया।
अनुराग जोरा
वार्ता
More News
गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

गुप्ता ने मतदाताओं से अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की

25 Apr 2024 | 7:00 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने मतदाताओं से शुक्रवार को होने वाले लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के मतदान के लिए अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने की अपील की हैं।

see more..
गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

25 Apr 2024 | 6:57 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बुधवार को टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज परिसर में बने मतदान दलों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

see more..
image