Friday, Apr 19 2024 | Time 22:54 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


रीट में नियुक्ति दिलाने के नाम पर ठगी का आरोपी गिरफ्तर

अजमेर 12 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर की क्लाक टावर थाना पुलिस ने सरकारी नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने के आरोपी को आज जयपुर से गिरफ्तार किया।
थाना अधिकारी सूर्यभान ने बताया कि आरोपी बीकानेर निवासी अभिषेक डागा ने अजमेर की दो बेरोजगार युवतियों को रीट में नियुक्ति दिलाने के नाम पर पांच पांच लाख रुपये ठग लिए और फर्जी नियुक्ति पत्र थमा दिए। पुलिस में मामला गत 18 मई को नला बाजार में रहने वाले होटल व्यवसायी जगदीश गुप्ता की ओर से दर्ज कराया गया था।
रिपोर्ट में कहा कि आरोपी ने परिवादी की पुत्री श्वेता गुप्ता को रीट में चयनित करा नियुक्ति दिलाने के नाम पर पांच लाख रुपए ठग लिए। इसी तरह श्वेता की परिचित एक अन्य युवती खुशबू गहलोत से भी आरोपी ने पांच लाख रुपए ठग लिए।
आरोपी ने दोनों युवतियों को क्रमशः पुरानी मंडी एवं केकड़ी के स्कूलों में नियुक्ति पत्र भी दिला दिए। लेकिन जब युवतियों ने जिला कार्यालय में अपनी नियुक्ति के लिए संपर्क साधा तो नियुक्ति पत्र पूरी तरह फर्जी पाए गए। उल्लेखनीय है कि आरोपी ने स्वयं को शासन सचिवालय में सरकारी कर्मचारी बताकर प्रभाव दिखाते हुए दोनों युवतियों से राशि ठगी और ठगने के बाद वह अपनी लोकेशन बदलता रहा।
पुलिस को उसके जयपुर होने की लोकेशन पता चली तो थाने की टीम ने जाकर उसे धर दबोचा और अजमेर ले आए। अब पुलिस आरोपी अभिषेक को न्यायालय में पेश कर रिमांड पर लेगी ताकि सरकारी नौकरी दिलाने में अन्य लोगों की लिप्तता एवं सच्चाई सामने आ सके।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
image