Friday, Apr 26 2024 | Time 00:18 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सीमा पर एक संदिग्ध गिरफ्तार

जैसलमेर, 15 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में जैसलमेर जिले के पोकरण फायरिंग रेंज में संदिग्धावस्था घूम रहे एक व्यक्ति को सेना के जवानों ने गिरफ्तार करके पुलिस को सौंप दिया।
पुलिस के अधिकारिक सूत्रों ने आज बताया कि सोमवार देर रात पोकरण फील्ड फायरिंग रेन्ज के लाठी क्षेत्र में एक संदिग्ध व्यक्ति को मिलिट्री इंटेलीजेन्स की लाईजनिंग यूनिट के सजग जवानों ने घूमते हुए देखा। इस पर सेना के जवानों ने उससे पूछताछ की तो उसने कोई जवाब नहीं दिया। बाद में उसे लाठी पुलिस के सुपुर्द किया गया।
पुलिस ने बताया कि थाने में उससे कड़ाई से पूछताछ की गई तो उसने अपना नाम टोकनो एमरो निवासी बाबू डांगा कुरयारी पश्चिम बंगाल बताया। सैन्य क्षेत्र में आने के कारणों का वह सही जवाब नहीं दे रहा है। उसे संयुक्त पूछताछ के लिए जे.आई.सी लाया जा रहा हैं जहां सभी सुरक्षा एवं खुफिया एजेन्सियां उससे पूछताछ करेंगी।
उल्लेखनीय है कि जैसलमेर की पोकरण फील्ड फायरिंग रेन्ज सामरिक नजरिये से काफी संवेदनशील है। यहां सालभर चलने वाले सैन्य अभ्यास, टैंक एवं तोपों से गोलीबारी का अभ्यास चलता रहता है। इसके अलावा यहां देश में निर्मित किये जा रहे तोप, मिसाइल आदि का परीक्षण होता रहता है। इसके चलते पाकिस्तानी खुफिया एजेन्सी आईएसआई की गिद्व दृष्टि हमेशा यहां लगी रहती है।
विमल सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image