Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


परोपकार की भावना से मानव सेवा को अपना ध्येय बनाए-कल्ला

जयपुर 21 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के जलदाय एवं ऊर्जा मंत्री डा बी डी कल्ला ने कहा है कि राज्य सरकार जनता की सेवा के उद्देश्य को मूल में रखते हुए लोकतांत्रिक रूप से सभी वर्गों के कल्याण के लिए कार्य कर रही है।
ड़ा. कल्ला ने आज यहां नोहर नागरिक समिति के वार्षिक स्नेह मिलन और सम्मान समारोह को मुख्य अतिथि के रूप में सम्बोधित करते हुए कहा कि मानव सेवा को अपना ध्येय बनाकर कार्य करने वाली संस्थाएं संस्कृति की रक्षा करते हुए देश और समाज के विकास में अपना सतत योगदान देती है। उन्होंने कहा कि अपनी विद्या, शक्ति और सार्म्थ्य का पूरा सदुपयोग दूसरो के भले के लिए करने वाली संस्थाए प्रगति के पथ पर अपनी अमिट छाप छोड़ती है। नोहर नागरिक समिति एक ऐसी ही अनूठी संस्था है, जिसने सेवाभाव से कार्य करने में कई आयाम स्थापित किए है।
उन्होंने कहा कि नोहर की धरती ने देश और प्रदेश को कई प्रतिभाएं दी है। यहां के चिकित्सकों, लेखक और साहित्यकारों के साथ ही कई क्षेत्रों में अपने योगदान से लोगों ने नोहर को अलग पहचान प्रदान की है। उन्होंने कहा कि नोहर के लोग सेवाभावी होने के साथ पराई पीड़ा में पड़ने वाले और दयाभाव रखने वाले है। ऐसे लोग समाज के सच्चे सेवक होते हैं।
डा. कल्ला ने कहा कि राजस्थानी भाषा और संस्कृति बहुत समृद्ध है। इसे आगे बढ़ाने के लिए भी नोहर के कई लेखकों और साहित्यकारों ने निरंतर अपना योगदान दिया है। उन्होंने कहा कि राजस्थानी भाषा के गीत शास्त्रीय शैली से भी जुड़े हुए है। राजस्थानी गीतों के माध्यम से त्यौहारों का पता चलता है। राजसथानी में ऋतुओं और महिनों के अलग-अलग गीत है। उन्होंने समिति को नोहर भवन बनाने की प्रक्रिया और स्वर्गीय गौरीशंकर जी बिहानी के सम्मान में डाक टिकट के लिए सहयोग का भरोसा दिया।
रामसिंह
वार्ता
More News
करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

करीब एक महीने में 314 करोड़ रुपये से अधिक की अवैध शराब, नकदी एवं अन्य सामग्री जब्त

28 Mar 2024 | 8:58 PM

जयपुर, 25 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में अलग-अलग एनफोर्समेंट एजेंसियों ने गत एक मार्च से अब तक लगभग 314 करोड़ रुपये मूल्य की नशीली दवाओं, शराब, कीमती धातुओं, मुफ्त बांटी जाने वाली वस्तुओं और अवैध नकद राशि सहित अन्य अवैध सामग्री जब्त की गई है।

see more..
image