Friday, Mar 29 2024 | Time 11:19 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सीईटीपी के लिए अनुदान बढ़ाने पर सरकार गंभीर-मीणा

जयपुर, 21 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के उद्योग मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा है कि राज्य के कॉमन एफलूएंट ट्रिटमेंट प्लांट(सीईपीटी) को जीरो लिक्विड डिस्चार्ज स्तर पर लाया जाएगा।
श्री मीणा आज यहां उद्योग विभाग एवं बिजनेस रेंकर्स के संयुक्त तत्वावधान में लेट्स ब्रेथ क्लिन सम्मेलन के उद्घाटन सत्र में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि उद्योगों द्वारा अपने स्तर पर लगाए जाने वाले सीईपीटी की स्थापना के लिए उपलब्ध कराई जाने वाली 25 लाख रुपए की अनुदान राशि को बढ़ाने पर भी गंभीरता से विचार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उद्योगों से प्रदूषण के प्रति नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) और सरकार दोनों ही गंभीर है। जयपुर, पाली, बालोतरा और जसोल टैक्सटाइल उद्योग पर एनजीटी की सख्ती को देखते हुए सरकार गंभीर है।
उन्होंने बताया कि राज्य सरकार प्रदेश में नए उद्योगों की स्थापना और विद्यमान उद्योगों की समस्याओं के समाधान के लिए भी गंभीर है। उन्होंने बताया कि राज्य में नए उद्योगों की स्थापना को आसान बनाने के लिए ही राज्य सरकार कानून लाई है। उन्होंने बताया कि सरकारी प्रयासों से जहां उद्यमियों को संजीवनी मिली है वहीं प्रदेश में निवेश का माहौल बना है।
बिजनेस रेंकर्स के मुख्य कार्यकारी मूलचंद चाहर ने बताया कि एक दिवसीय सम्मेलन में उद्यमी और अधिकारी हिस्सा ले रहे हैं।
जोरा
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image