Saturday, Apr 20 2024 | Time 12:57 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


चोरी के आरोप से दुखी खेतिहर मजदूर जहर पीकर की आत्महत्या

श्रीगंगानगर, 23 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के समेजा कोठी थाना क्षेत्र में आज एक खेतिहर मजदूर ने जमींदार द्वारा फसल चोरी करने का आरोप लगाने से दु:खी होकर जहर का सेवन करके आत्महत्या कर ली।
पुलिस सूत्रों ने आज बताया कि चक 5-केएसडी निवासी धर्मपाल मेघवाल (35) ने मंगलवार शाम लगभग छह बजे घर में किसी जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया जिस पर उसके परिजन उसे तत्काल रायसिंहनगर के सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाया जहां सुबह उसकी की मौत हो गई।
पुलिस ने बताया कि धर्मपाल के भाई ओमप्रकाश ने करणीसर गांव के जमींदार राकेश कड़वासरा के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराते हुए बताया कि धर्मपाल काफी समय से राकेश कड़वासरा के खेत में काम कर रहा था। उसकी मजदूरी के काफी रुपए राकेश की तरफ बकाया हो गए थे। धर्मपाल परसों सोमवार शाम को खेत में काम करने के बाद राकेश से अपनी बकाया मजदूरी के रुपए मांगे तो राकेश ने रुपए न देने की नीयत से धर्मपाल पर गेहूं एवं सरसों के कट्टे चोरी करने का आरोप लगा दिया। इससे दु:खी होकर धर्मपाल ने जहर खा लिया।
पुलिस ने राकेश कड़वासरा पर धारा 306 और अनुसूचित जाति जनजाति अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। मामले की जांच रायसिंहनगर के पुलिस उप अधीक्षक कर रहे हैं।
सेठी सुनील
वार्ता
image