Friday, Apr 19 2024 | Time 17:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अवैध गांजा एवं नकबजनी गिरोह का पर्दाफाश, चार गिरफ्तार

जयपुर 26 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान की राजधानी जयपुर के श्याम नागर थाना क्षेत्र में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक किलो अवैध गाँजा बरामद किया है।
पुलिस ने गिरफ्तार आरोपी से की गयी पुछताछ में नकबजनी की बडी वारदात का खुलासा करते हुए लगभग 60 लाख रूपये के मूल्य की सोने, चाँदी की डायमन्ड ज्वैलरी तथा नकदी की बरामद की गयी है।
थानाधिकारी संतरा मीणा ने बताया कि कस्तुरबा नगर सुषमा इण्डेन गैस गोदाम गली के पास एक संदिग्ध व्यक्ति सुनसान स्थान पर खडा हुआ दिखाई दिया जो बावर्दी पुलिस पार्टी को देखकर तेज चलने लगा। पुलिस ने उसे रोककर पूछताछ की तो उसने अपना नाम मध्यप्रदेश में अशोकनगर जिले में चंदेरी तहसील के गौरा गांव का रहने वाला पवन विश्वकर्मा बताया। पुलिस ने उसकी तलाशी ली तो उसके पास करीब एक किलो अवैध गांजा मिला जिसे नियमानुसार जप्त कर अलग से अभियोग पंजिबद्ध कर गिरफ्तार किया गया।
उन्होंने बताया कि आरोपी पवन ने पुलिस पुछताछ में बताया कि गत 14 अक्टूबर की शाम को उसने अपने मित्र झुंझुनू जिले के मुकदगढ निवासी दोस्त आशिष जांगिड, जयपुर में करणी विहार निवासी लक्ष्य शर्मा एवं नेपाल के रहने वाले सोमबहादूर के साथ मिलकर श्याम नगर में एक डॉक्टर के घर शाम के समय चोरी की थी।
उक्त चोरी की रिपोर्ट परिवादी डा.अनिल शर्मा ने अज्ञात चोरो के मकान में घुस कर अलमारी तोडकर उसमें सोने चांदी के आभूषण एवं पांच लाख रूपये की नकदी चोरी की रिपोर्ट दर्ज करायी गयी थी। आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने चारो आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके पास से चोरी हुई कान के दो डायमण्ड के सोलिटेर दो पिस डायमण्ड, हाथ की अंगुठीया, दो कान की सोने की बालिया, एक जोडी सोने की पायजेब, चार सोने की चुडियां, सात सोने के कडे, एक सोने की अंगुठी, एक मोती माला सहित एक लाख रूपए नकद बरामद किये।
पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश गांजा एवं शराब सेवन करने के आदि है तथा पूर्व मे अपना शोक पूरा करने के लिये छोटी मोटी वारदात करते रहे है। पवन विश्वकर्मा द्वारा संजय नगर मे ले रखे किराये के मकान का उपयोग करते थे तथा वारदात करने से पूर्व सोमबहादुर एवं लक्ष्य शर्मा मिलकर वारदात करने के लिये मकान चिन्हित कर रैंकी करते थे तथा अपने साथियो के साथ वारदात को अंजाम दिया।
रामसिंह
वार्ता
image