Friday, Apr 19 2024 | Time 16:07 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विधिक माप विज्ञान की टीम ने किया औचक निरीक्षण

जयपुर 26 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति मंत्री रमेश चंद्र मीणा के निर्देशानुसार विधिक माप विज्ञान की टीम ने जयपुर में इंडियन ऑयल कॉरर्पोरेशन लिमिटेड औचक निरीक्षण किया।
टीम ने विधिक माप विज्ञान अधिनियम 2009 के तहत इंडियन ऑयल कॉरर्पोरेशन लिमिटेड डिपो मोहनपुरा जयपुर में 52 बल्क मीटरों की सील एवं मुद्रकांन की गई। टीम द्वारा डिपो के दो मीटरों की भी जांच की गई जो निर्धारित सीमा में पाए गए। टीम द्वारा डिपो मैनेजर को पेट्रोल पंपों पर पूर्ण मात्रा के साथ पेट्रोल एवं डीजल की सप्लाई दिए जाने के भी निर्देश दिए।
इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड मोहनपुरा द्वारा प्रदेश के जयपुर, दौसा ,सीकर ,चूरु, झुंझुनू ,अजमेर, सवाई माधोपुर, हनुमानगढ़ ,गंगानगर ,बीकानेर एवं नागौर जिलों के 555 पेट्रोल पंपों पर डीजल एवं पेट्रोल की सप्लाई की जाती है।
एक अन्य कार्रवाई के तहत विधिक माप विज्ञान की टीम ने फागी रोड पर मानपुरा टीला गांव में स्थित ओम पेट्रोलियम की जांच की गई । टीम को जांच के दौरान अनियमितता पाए जाने पर कार्यवाही की गई।
टीम को जांच के दौरान पेट्रोल पंप पर एक नोजल से 30उस एवं दूसरे नोजल से 40उस कम डिलीवरी दीया जाना पाया गया जिस पर टीम द्वारा दोनों नोजेलो को जब्त कर सील कर दिया गया।
रामसिंह
वार्ता
image