Friday, Apr 26 2024 | Time 04:43 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


नसीराबाद में महात्मा गांधी की मूर्ति खंडित

अजमेर 29 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में अजमेर के नसीराबाद शहर के गांधी चौक पर स्थित राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की आदमकद मूर्ति को खंडित कर देने का मामला सामने आया है।
यह घटना दीपावली की मध्यरात के बाद की बताई जा रही है जिसमें असामाजिक तत्वों ने गांधी की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर सिर तोड़ने के साथ साथ उनकी उंगलियों को भी तोड़ा गया है। वर्षों से स्थापित मूर्ति के चारों तरफ रैलिंग लगी हुई है लेकिन उसे क्षतिग्रस्त कर दिया गया।
घटना की सूचना के बाद मौके पुलिस पहुंची लेकिन मूर्ति को क्षतिग्रस्त करने वालों के बारे में अभी कोई सुराग नहीं लग पाया है। पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और पास के सीसीटीवी कैमरों को खंगालकर आरापियों की तलाश कर रही है।
इस घटना के बाद सिटी थाना पुलिस परिसर में सीएलजी सदस्यों की आपात बैठक आयोजित की गई जिसमें जनप्रतिनिधियों सहित लोगों ने घटना की कड़े शब्दों में निंदा की और आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की।
बैठक में उपखंड अधिकारी राकेश गुप्ता, तहसीलदार बुद्धिप्रकाश, सीआई लक्ष्मण सिंह, छावनी परिषद चेयरमैन योगेश सोनी की मौजूदगी में पुलिस की ओर से पांच दिनों में आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया गया साथ ही छावनी परिषद की ओर से नई गांधीजी की प्रतिमा लगाने की घोषणा की गई।
अनुराग जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image