Friday, Apr 26 2024 | Time 02:05 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जेल में बहिनों ने भाइयों के साथ मनाया भाईदूज का पर्व

अलवर 29 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान के अलवर केन्द्रीय कारागार में आज बहिनों ने भाइयों के तिलक लगाकर एवं हाथ की कलाई पर रक्षा सूत्र का धागा बांधकर भाई दूज का पर्व मनाया।
भाई दूज मनाने के लिए बहिनें जेल परिसर पहुंची जहां अपने भाईयो के कलाई पर रक्षासूत्र बांधा और उन्हें मिठाई खिला कर भाई दूज का त्योहार मनाया। अलवर जेल में 876 कैदी जेल में बंद है। कैदियो से मिलने और भाइयों को रक्षा सूत्र बांधने के लिए बड़ी संख्या में बहनें जेल परिसर पहुंची। इस मौके जेल प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए और जांच पड़ताल के बाद बहनों को भाइयों से मिलवाया गया।
इससे पहले दीपावली पर जेल में कैदियों ने दीपोत्सव मनाया और करीब एक हजार दीपक जलाए गए, जिससे जेल परिसर रोशन हो गया। इस मौके कैदियों में पकवान और मिठाई भी बांटी गई।
जेल अधीक्षक राजेन्द्र सिंह ने बताया जेल प्रशासन द्वारा दीपवाली और भाई दूज का पर्व मनाया गया और कैदियों को एक परिवार के रूप में त्यौहार मनाने के इंतजाम किए गए। जेल में बहन-भाइयों को भाईदूज का पर्व मनाने के लिए शाम पांच बजे तक का कार्यक्रम रखा गया।
जैन जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image