Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:20 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


निकाय चुनाव में सभी की राय से टिकट देंगे - अरोड़ा

श्रीगंगानग, 29 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष राजीव अरोड़ा ने कहा है कि राजस्थान में हो रहे स्थानीय निकाय चुनाव में पार्टी सभी वरिष्ठ पदाधिकारियों और नेताओं की राय से योग्य उम्मीदवार को ही टिकट देगी।
श्री अरोड़ा ने आज यहां नगर परिषद चुनाव को लेकर आयोजित बैठक में कहा कि टिकटों के वितरण से पहले नगर परिषद में पार्टी के मौजूदा सभापति, पूर्व सभापतियों, ब्लॉक अध्यक्षों, पार्षदों,पूर्व पार्षदों विधायक का चुनाव लड़ चुके पार्टी नेताओं,पूर्व विधायकों और सभी वरिष्ठ कांग्रेसजनों की राय ली जाएगी। सभी की राय से प्रत्येक वार्ड में योग्य प्रत्याशी का चयन किया जाएगा। उन्होंने इच्छुक उम्मीदवारों से चयनित उम्मीदवार को जिताने के लिए काम करने का आग्रह किया।
श्री अरोड़ा ने कहा कि टिकट पाने से वंचित रहे पार्टी के कार्यकर्ता पदाधिकारी के मान सम्मान का पूरा ख्याल रखा जाएगा। टिकट वितरण में कोई भेदभाव या भाई भतीजावाद नहीं होगा। पार्टी के लिए समर्पित और निष्ठावान कार्यकर्ता को प्राथमिकता मिलेगी। उम्मीदवार के लिए कांग्रेस का प्राथमिक सदस्य होना अनिवार्य होगा। अगर कोई कॉंग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ना चाहता है और वह प्राथमिक सदस्य नहीं है,तो अभी भी फार्म भर कर प्राथमिक सदस्य बन सकता है। उन्होंने कहा कि जो वार्ड जिस जाति वर्ग के लिए आरक्षित है, पार्टी का पूरा प्रयास रहेगा कि उसी जाति वर्ग के कार्यकर्ता को टिकट मिले। यह भी पूरी कोशिश रहेगी कि वार्ड के वासी को ही टिकट दी जाए। किसी दूसरे वार्ड से चुनाव लड़ने के लिए आवेदन नहीं करें तो अच्छा रहेगा। इस तरह के आवेदनों पर शायद विचार नहीं किया जाएगा।
बैठक में जिलाध्यक्ष संतोष कुमार सहारण, कश्मीरी लाल जसूजा, भीमराज डाबी, वरिष्ठ कांग्रेस नेता जगदीश वर्मा, पूर्व सांसद भरतराम मेघवाल, सभापति अजय चांडक,वरिष्ठ कांग्रेस नेता अशोक चांडक, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष अंकुर मिगलानी,शिवदयाल गुप्ता, नगर विकास न्यास के पूर्व अध्यक्ष ज्योति कांडा, महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष कमला बिश्नोई, पूर्व जिलाध्यक्ष एवं पार्षद नमिता सेठी, पूर्व सभापति जगदीश जांदू, मनिंदरकौर नंदा, वरिष्ठ कांग्रेस नेता राजेंद्र सोनी, कृष्ण भांभू, पार्षद सलीम अली चौपदार, जगदीश झोरड़, धर्मपाल झोरड़, खेतपाल झटवाल, अर्जुन राजपाल, गोपी नागपाल, ज्ञान नागपाल, नरेश सेतिया, वरिष्ठ कांग्रेस नेता अनूप बाजवा, प्रियंका शर्मा रजनी, कविता बंसल तथा आशा आदि बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

द्वितीय चरण वाले लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक कार्मिक कर चुके हैं मतदान

25 Apr 2024 | 11:22 AM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में द्वितीय चरण वाले 13 लोकसभा क्षेत्रों में अब तक दो लाख 21 हजार से अधिक चुनाव ड्यूटी में लगे कार्मिक फेसिलिटेशन सेंटर्स पर अपने मताधिकार का उपयोग कर चुके हैं।

see more..
कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

24 Apr 2024 | 11:20 PM

बाड़मेर/जैसलमेर/बालोतरा 24 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में बाड़मेर, जैसलमेर एवं बालोतरा जिला मुख्यालयों पर रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image