Thursday, Mar 28 2024 | Time 23:35 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


एम्बुलेंस कर्मचारी कल से हड़ताल पर

जयपुर, 30 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में राज्य सरकार द्वारा इन्टेग्रेटेड एम्बुलेन्स सेवा 108, 104 एवं बेस एम्बुलेन्स सेवा के संचालन के लिए निकाली गई नवीन निविदा के विरोध एवं अन्य मांगों को लेकर एम्बुलेंस कर्मचारी कल सुबह छह बजे से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे।
राजस्थान एम्बुलेंस कर्मचारी संघ के प्रदेशाध्यक्ष वीरेन्द्र सिंह शेखावत ने आज बताया कि नयी निविदा से सभी एम्बुलेन्स कर्मचारी अपनी नौकरी की सुरक्षा को लेकर आशंकित हो गये हैं, क्योंकि पहले भी वर्ष 2010 में एम्बुलेन्स संचालन के लिए इसी तरह की निविदा निकाली गई थी, उस समय एम्बुलेन्स में कार्यरत 840 कर्मचारियों की नौकरी चली गई थी। इस बार भी इस नवीन निविदा में कर्मचारियों के लिए किसी भी तरह का कोई प्रावधान नहीं हैं।
श्री शेखावत ने बताया कि शेखावत ने बताया कि इस नवीन निविदा में कर्मचारियों के लिए वेतन बढोत्तरी एवं अन्य सुविधाओं के लिए कर्मचारी यूनियन द्वारा 21 फरवरी, 2019 को तत्कालीन परियोजना निदेशक राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की मध्यस्थता में तीन दौर की वार्ता हुई थी जिसमें लिखित समझौता हुआ था की कर्मचारियों का वेतन ई.एम.टी. 16, हजार एवं पायलेट 14 हजार रुपये का प्रावधान नवीन निविदा में किया जायेगा, लेकिन इस निविदा में इस तरह का कोई प्रावधान नहीं किया गया है। उन्होंने कहा कि कर्मचारियों की मांगों का समाधान नहीं किया गया तो पूरे राज्य में इन्टेग्रेटेड एम्बुलेंस सेवा 108,104, एवं बेस एम्बुलेंस सेवा अनिश्चितकाल के लिए कल सुबह छह बजे से ठप रहेगी
सुनील
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image