Saturday, Apr 20 2024 | Time 01:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विवाहिता की हत्या करके शव जंगल में दफनाया

श्रीगंगानगर, 30 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में हनुमानगढ़ जिले के टाउन थाना क्षेत्र में युवती की हत्या के बाद शव जंगल में दबाने के आरोप में पुलिस ने मृतका के पति और देवर काे गिरफ्तार किया है।
थाना प्रभारी अनिल चिंदा ने आज बताया कि गुरमुखराम की पुत्री कमला की शादी करीब दो वर्ष पहले वकील राम के साथ हुई थी। गत 24 अक्टूबर को गुरमुखराम दीपावली के उपहार देने के लिए दूधवाली ढाणी में कमला के घर आया तो वह नहीं मिली। वकील राम भी घर पर नहीं था। ससुराल वालों ने बताया कि दोनों किसी काम से कहीं गए हुए हैं। उसने कमला से मोबाइल फोन पर संपर्क करने के प्रयास किए तो उनकी बात नहीं हो पाई। वह 26 अक्टूबर को दोबारा कमला से मिलने के लिए हनुमानगढ़ टाउन आया। उस दिन भी कमला के बारे में संतोषजनक जवाब नहीं मिला। इस पर गुरमुख राम को शक हो गया। उसने पास पड़ोस में पूछताछ की तो पता चला कि कमला चार-पांच दिन से दिखाई ही नहीं दी है। घर में कमला की बच्ची मौजूद थी, लेकिन कमला का कहीं पता नहीं चला। पूछताछ के दौरान गुरमुखराम को पता चला कि कमला की उसके ससुराल वालों ने हत्या करके शव कहीं दूर ले जाकर छुपा दिया है।
उसने आज पुलिस को बताया तो पुलिस ने वकीलराम और उसके नाबालिग भाई को दबोंच लिया। बाद में उन्होंने अपराध स्वीकार करते हुए बताया कि कमला की हत्या 24 अक्टूबर से एक-दो दिन पहले ही रात को गला घोंट कर दी गयी और शव मोटरसाइकिल पर ले जाकर रावतसर मेगा हाईवे पर कोहला गांव के नजदीक जंगल में गड्ढा खोदकर दबा दिया। पुलिस ने मौके पर जाकर वकीलराम की निशानदेही पर मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शव जमीन से निकाल लिया। पुलिस ने भारतीय दंड संहिता की धारा 302,201 और 34 के तहत मामला दर्ज करके जांच शुरु कर दी है।
सेठी सुनील
वार्ता
image