Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:00 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


अलवर में निकाय चुनाव में टिकटों के लिए मची मारामारी

अलवर 02 नवंबर (वार्ता) राजस्थान के अलवर में नगर परिषद के होने वाले चुनाव के लिए प्रमुख दल कांग्रेस एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) दोनों के लोगों में टिकटों को लेकर मारामारी मची है, जिससे दोनों के लिए जिताऊ उम्मीदवार तय कर पाना टेढ़ी खीर साबित हो रहा है।
एक वार्ड से एक से अधिक प्रत्याशियों ने टिकटों के लिए अपनी मांग रखी है। दोनों ही पार्टियों ने अपने-अपने स्तर पर वार्ड में सर्वे कराए हैं, लेकिन पिछले चुनाव में देखा गया है कि सर्वे रिपोर्ट को बदलकर अन्य को टिकट वितरित कर दिये गये थे। ऐसे में अब दोनों पार्टियां फूंक फूंक कर कदम रख रही है, क्योंकि वर्तमान में राजस्थान में सरकार कांग्रेस की है ऐसे में सबसे बड़ी चुनौती कांग्रेस के पास है कि सरकार उसी की है तो बोर्ड भी उसी का बने। वहीं भाजपा के पास भी यह बड़ी चुनौती है कि दस साल से लगातार भाजपा का बोर्ड चला रहा है। वह हैट्रिक बनाने की कोशिश करेगी।
टिकट को लेकर कांग्रेस के लोगों की पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह के निवास पर भीड़ लगी है। सभी वार्डो से उम्मीदवार एवं उनके समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा। एक वार्ड से कई प्रत्याशी सामने आने से पारदर्शितापूर्ण टिकट बांटना कांग्रेस के लिए चुनौतीपूर्ण साबित होगा। इस मौके श्री सिंह ने कहा कि कार्यकर्ताओं में जोश है। वे कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं। प्रदेश में जिस तरीके का माहौल है, उस तरह से हम प्रदेश में कांग्रेस का बोर्ड बनाएंगे। अलवर की जनता पीड़ित है।
उन्होंने कहा कि दस साल से अलवर शहर में सफाई व्यवस्था चौपट पड़ी है। आवारा पशु घूम रहे हैं और कई बार हमला भी कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि अलवर की जनता को कड़ी से कड़ी जोड़नी चाहिए। आज ही केंद्र सरकार ने एलपीजी के भाव बढ़ाये हैं, पेट्रोल डीजल के भाव बढ़े हैं। महंगाई बढ़ती जा रही है। आर्थिक मंदी लगातार आ रही है। उन्होंने बताया कि सुबह टिकटों को लेकर जिला अध्यक्ष की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई थी जिसमें सभी वार्डों के टिकट पर सर्वे के आधार पर चर्चा की गई है और पारदर्शितापूर्ण टिकट वितरित किए जाएंगे और कमेटी के सामने ही नाम देकर टिकटों की घोषणा की जाएगी।
इस अवसर पर श्रम राज्य मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि उनकी पार्टी जिताऊ और टिकाऊ को टिकट देंगे। बिकाऊ को टिकट नहीं दिया जायेगा। सर्वे की रिपोर्ट जिला कांग्रेस कमेटी के पास आ चुकी है, उसके आधार पर टिकट का वितरण किया जाएगा। जो बागी होंगे उनको समझाया जायेगा और जो पार्टी उम्मीदवार होगा है उन्हें जिताकर अलवर शहर में कांग्रेस का नगर परिषद बोर्ड बनाने का प्रयास होगा।
जैन जोरा
वार्ता
image