Friday, Mar 29 2024 | Time 13:03 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


शिक्षित हुए बिना सपनों को साकार नहीं कर सकती स्त्री-पुष्पा

श्रीगंगानगर 04 नवंबर (वार्ता) महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय रोहतक की हिदी विभागाध्यक्ष डा.पुष्पा ने स्त्रियों को उच्च शिक्षा प्राप्त करने पर बल देते हुये कहा कि स्त्री बिना उच्च शिक्षा प्राप्त किये अपने सपनों को पूरा नहीं कर सकती है।
प्रो. पुष्पा ने आज जिलेे में लालगढ़ जाटान में भगवती कन्या महाविद्यालय में आयोजित व्याख्यान कार्यक्रम में मुख्य वक्ता के रूप में अपने संबोधन में कहा कि सिर्फ व्याख्यान, सेमिनार, विमर्श ही काफी नहीं है बल्कि आगे बढ़ने के लिए स्त्री के स्वयं के प्रयास और संघर्ष होंगे, तभी स्त्री सशक्तिकरण संभव है।
उन्होंने कहा कि जो भी स्त्री आज प्रगति के सोपान पर खड़ी है,उसकी एक मात्र सीढ़ी शिक्षा ही है। स्त्री के उत्थान के लिए वर्तमान में पुरुष भी उसका सहयोग कर रहा है। डाॅ पुष्पा ने कहा कि स्त्री विमर्श के सही मायने वही है, जहाँ स्त्री परिवार को बनाए रखते हुए खुद को आगे बढ़ाने की कोशिश करें।
इससे पूर्व महाविद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष राजाराम कस्वाँ ने डाॅ पुष्पा का स्वागत किया। श्री कस्वाँ ने कहा कि हमारा महाविद्यालय स्त्री शिक्षा के लिए तहे-दिल से समर्पित है। उन्होंने कहा कि डॉ पुष्पा का रोहतक से अकेले स्वयं गाड़ी चलाकर बेझिझक इतनी दूर आना ही स्त्री सशक्तिकरण का उदाहरण है।
सेठी रामसिंह
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image