Friday, Mar 29 2024 | Time 13:14 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मिड-डे-मील में प्रोटीन के नाम पर अण्डे परोसना गलत-भाजपा

जयपुर 04 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील कोठारी ने कहा है कि मध्य प्रदेश सरकार ने मिड-डे-मील में प्रोटीन के नाम पर स्कूली बच्चों को अण्डे परोसने का फैसला किया है जो सनातनी संस्कारों वाले बच्चों को धार्मिक भावनाओं को आहत पहुँचाने का ही काम किया है।
श्री कोठारी ने आज यहां एक बयान में कहा कि सरकार को इस तरह के निर्णय करते हुए देश की संस्कृति और परम्पराओं का भी ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ एवं उनके मंत्रियों को यह गलतफहमी है कि केवल नॉनवेज ही प्रोटीन का प्रमुख स्त्रोत है। जबकि सत्यता यह है कि वनस्पतियों में प्रोटीन और फाइबर भी पाया जाता है, जो पाचन तंत्र और हड्डियों के लिए फायदेमंद है। इसके अलावा हर तरह की दालों, सब्जियों और फलों में भी प्रोटीन पाया जाता है जबकि चिकन, रेड मीट या अण्डे में मौजूद प्रोटीन में फाइबर नहीं होता।
उन्होंने इस निर्णय को धार्मिक मान्यताओं से खिलवाड़ करने वाला बताते हुये कहा कि जहाँ दुनिया शाकाहार की तरफ बढ़ रही है, ऐसे में मध्यप्रदेश की सरकार के द्वारा इस तरह का निर्णय करना कमलनाथ एवं कांग्रेस सरकार की देश की संस्कृति और परम्पराओं में समझ को दर्शाता है।
रामसिंह
वार्ता
More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image