Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


मुआवजा राशि की सहमती के बाद शवों का हुआ पोस्टमार्टम

श्रीगंगानगर 04 नवंबर (वार्ता) राजस्थान के श्रीगंगानगर शहर के सदर थाना क्षेत्र में सड़क हादसे में एक दंपति और उसकी पुत्री की मौत के मामले में बस मालिक से मुआवजा राशि दिलाने की मांग को लेकर लोगों ने आज थाने के बाहर धरना दिया।
श्रीगंगानगर-मिर्जेवाला मार्ग पर कल देर शाम को नगर परिषद की नंदीशाला के समीप निजी बस की टक्कर लगने से मोटरसाइकिल पर सवार चक 4-जैड निवासी बलविंदरसिंह मजहबी सिख, उसकी पत्नी सर्वजीतकौर और पुत्री अमनदीपकौर की मौत हो गई। दोपहर को उसका शव श्रीगंगानगर लाए जाने से कुछ ही देर पहले काफी संख्या में लोग सदर थाना में धरने पर बैठ गए।
थाना प्रभारी राजेश सिहाग ने समझा-बुझाकर शव को वापिस जिला अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया, लेकिन मृतकों के परिवारजन एवं ग्रामीण मुआवजा राशि की मांग को लेकर धरने पर बैठे रहे। इस दौरान पुलिस उप अधीक्षक इस्माइल खां सहित अन्य अधिकारियों ने आकर ग्रामीणों से बातचीत की गई। ग्रामीणों की ओर से बताया गया कि मृतक बलविंदरसिंह के परिवार में उसकी दो मासूम पुत्रियां और एक पुत्र हैं। उनके भविष्य को देखते हुए बस मालिक से बीस लाख का मुआवजा दिलवाया जाए।
सूत्रों के अनुसार लगभग तीन घंटे तक मुआवजा राशि को लेकर दोनों पक्षों में बातचीत चलती रही। बातचीत में बस का मालिक भी शामिल हुआ। इसके बाद मृतको के परिजनों को 15 लाख रूपए मुआवजा राशि देने पर सहमति हो गई। मृतक बलविंदरसिंह के परिवार के एक सदस्य ने बताया कि बस मालिक ने इस राशि का चेक दे दिया है। इसके बाद पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर तीनों शव परिवारजनों के सुपुर्द कर दिए। शाम को चक-4 जेड में इनका अंतिम संस्कार कर दिया गया।
सेठी रामसिंह
वार्ता
image