Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:32 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


लोक संस्कृति से सराबोर होगा 25वां बूंदी उत्सव

बूंदी, 07 नवंबर (वार्ता) राजस्थान के बूंदी में 25वें बूंदी उत्सव को यादगार बनाने के लिए इस बार 15 से 30 नवंबर तक लोक संस्कृति से सराबोर कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा।
उत्सव की तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा हैं वहीं बूंदी उत्सव नजदीक आने के साथ ही शहर में विदेशी और देशी सैलानियों की चहल पहल नजर आने लगी है। जिला प्रशासन की पहल पर इस बार उत्सव को प्लास्टिक एवं प्रदूषण से मुक्त रखने का निर्णय लिया गया है। बूंदी उत्सव के 25 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर नोर्थ जोन के कलाकार भी भाग लेंगे जो 26 से 30 नवंबर तक अपनी प्रस्तुतियां देंगे।
इस मौके पर्यटन स्थलों के साथ ही शहर की सड़कों को साफ सफाई कर चमकाने का काम शुरू हो गया है। लोक संस्कृति के रंगों से सराबोर शोभायात्रा में विभिन्न समाजों एवं समुदायों के महिला-पुरुषों का परम्परागत परिधानों में सज-धज के साथ राजसी वैभव सरीखे अंदाज में निकलना भी खास आकर्षण रहेगा। विभिन्न बैंड भी इसमें शामिल होंगे जो मनभावन धुनों से कानों में रस घोलेंगे। वहीं लोक कलाकार विभिन्न अंचलों के परम्परागत नृत्य, गीतों की प्रस्तुतियों से इसकी शोभा बढाएंगे। वहीं शोभायात्रा का मार्ग में जगह-जगह विभिन्न समाजों की ओर से स्वागत होगा। उत्सव में आमजन की अधिकाधिक भागीदारी के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।
अशोक जोरा
वार्ता
image