Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:11 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पटवारियों द्वारा की जा रही आत्महत्याओं पर गौर करे सरकार - सिंह

झुंझुनू, 08 नवंबर (वार्ता) राजस्थान में पटवार संघ के सदस्य होशियार सिंह ने कहा है कि राज्य में हो रही पटवारियों की आत्महत्याओं पर सरकार को गौर करने की जरूरत है।
श्री सिंह ने आज यहां कहा कि पिछले कुछ दिनों में तीन पटवारियों ने आत्महत्या करके मौत को गले लगाया है। यदि सरकार इन मामलों पर गौर नहीं करेगी तो आने वाले दिनों में स्थिति और खराब होगी। उन्होंने बताया कि कुछ दिनों में श्रीगंगानगर में एक और बूंदी में दो पटवारियों ने आत्महत्या की है। इसकी मुख्य वजह बताते हुए उन्होंने बताया कि पटवारियों की कमी और कम तनख्वाह के चलते पटवारी अवसाद में आ रहे हैं। एक पटवारी के पास तीन-तीन सर्किल हैं, जिसे संभालना बेहद मुश्किल है। इसके अलावा तनख्वाह भी कम है। जिससे घर का गुजारा भी नहीं चल पाता।
उन्होंने बताया कि फिलहाल पटवारियों को परिवीक्षा काल में महज 13 हजार 140 रुपए मिलते है। उनसे तीन-तीन पटवारियों का काम करवाया जा रहा है। साथ ही पटवारी को अपना फोन 24 घंटे चालू रखना पड़ता है। ऐसे कई काम होने के कारण पटवारी तनाव में हैं और आंकड़ें बताते है कि पटवारी बने युवा अब यह नौकरी छोड़कर दूसरी नौकरियों में दिलचस्पी दिखा रहे हैं। वहीं जब उन्हें कोई रास्ता नहीं दिख रहा है तो वे आत्महत्या कर रहे है।
सर्राफ सुनील
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image