Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:40 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में अयोध्या विवाद पर न्यायाल के फैसले का किया स्वागत

जयपुर 09 नवंबर (वार्ता) अयोध्या विवाद पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के बाद राजस्थान में लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है और सभी ने इसका स्वागत किया है।
इस निर्णय के बाद लोगों ने एक दूसरे को बताकर खुशी का इजाहर किया तथा मिठाई बांटकर खुशी मनाई और न्यायालय के इस फैसले का सभी ने सम्मान एवं स्वागत किया। राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस निर्णय का स्वागत करते हुए कहा कि लोगों को इसका सम्मान एवं स्वागत करना चाहिए।
श्री गहलोत ने लोगों से ऐसे मौके पर शांति एवं सौहार्द बनाए रखने की अपील की। उन्होंने कहा कि वह न्यायालय के फैसले का सम्मान और स्वागत करते है, कांग्रेस की सोच रही है कि देश मिलजुलकर रहे, सौहार्द बना रहे , यह हमारी संस्कृति रही है।
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने इस फैसले को ऐतिहासिक निर्णय बताते हुए इसका स्वागत किया हैं। उन्होंने कहा कि यह फैसला भारत के सामाजिक ताने-बाने और सामुदायिक संबंधों को मजबूत करने में एक लंबा रास्ता तय करेगा।
राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता गुलाब चंद कटारिया ने भी इसका स्वागत करते हुए कहा कि उन्हें पूरा विश्वास है कि न्यायालय द्वारा दिया गया यह ऐतिहासिक फैसला अपने आप में एक मील का पत्थर साबित होगा और यह निर्णय भारत की एकता, अखंडता और महान संस्कृति को और बल प्रदान करेगा।
इसी तरह भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतीश पूनियां ने भी उच्चत्तम न्यायालय के इस फैसले का स्वागत किया है।
विश्व विख्यात सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन हसन चिश्ती की दरगाह के दीवान जैनुअल आबेदीन ने भी अयोध्या विवाद पर आये उच्चतम न्यायालय के फैसले का स्वागत करते हुए इसे देश हित में बताया है।
श्री आबेदीन ने कहा कि यह हिन्दुस्तान के दुश्मनों पर तमाचा है जो लोग इस मुद्दे को बेवजह विवाद खड़ा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी समुदाय का कर्तव्य बनता है कि न्यायालय के फैसले को स्वीकार करते हुए शांति एवं सद्भाव एवं भाईचारा बनाये रखना चाहिए।
इसी प्रकार प्रदेश के सभी स्थानों पर लोगों ने इस फैसले का स्वागत किया है।
जोरा
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image