Friday, Apr 19 2024 | Time 09:13 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पूर्व मंत्री के खिलाफ करीब दो करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने के आरोप में मामला दर्ज

श्रीगंगानगर, 09 नवंबर (वार्ता) राजस्थान में हनुमानगढ़ जंक्शन पुलिस ने राजकीय कोष में एक करोड़ 92 लाख रूपयों का नुकसान पहुंचाने के आरोप में पूर्व मंत्री डा. रामप्रताप और उनके परिजनों और नगर परिषद के तत्कालीन आयुक्त के खिलाफ मामला दर्ज किया है।
पार्षद गणेशराज बंसल ने डा़ रामप्रताप, उनकी पत्नी तारादेवी, पुत्र अमित, पुत्रवधू ज्योति ए किरण और नगरपरिषद के तत्कालीन आयुक्त श्रवण बिश्रोई के खिलाफ भादंसं की धारा 406, 409, 120बी के तहत आज प्राथमिकी दर्ज कराई। बंसल ने प्राथमिकी में बताया कि 18 फरवरी 2014 को आरोपियों ने चक 45 एनजीसी में कुल 10 हजार 577 हैक्टेयर कृषि भूमि को गैर कृषि प्रयोजन के लिए 90-ए के तहत आवेदन किया। आयुक्त ने तहसीलदार राजस्व को इस भूमि के बारे में रिपोर्ट मांगी। रिपोर्ट में इस भूमि को बैंक ऑफ बड़ौदा में रहन होने की जानकारी दी गई।
बंसल ने बताया कि आयुक्त श्रवण बिश्रोई ने रिपोर्ट की अनदेखी करते हुए विधि विरूद्ध लीज राशि शून्य दर्शा करके पट्टा जारी कर दिया। इसकी शिकायत होने पर 13 अगस्त 2019 को आयुक्त ने भूमिधारकों को लीज राशि एवं ब्राह् विकास शुल्क अदा नहीं करने पर एक करोड़ 92 लाख 49 हजार रूपए जमा करवाने का नोटिस जारी किया। आरोप है कि तत्कालीन आयुक्त श्रवण बिश्रोई ने पद का दुरूपयोग करते हुए भूमि धारकों के साथ षड्यंत्र करके सरकार को एक करोड़ 92 लाख 49 हजार रुपये की हानि पहंचाई। मामले की जांच सब इस्पेक्टर जगदीश सिंह को सौंपी है।
सेठी सुनील
वार्ता
More News
वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

वोडाफोन आइडिया लिमिटेड का 18 हजार करोड़ का एफपीओ गुरुवार को खुला

18 Apr 2024 | 9:43 PM

जयपुर, 18 अप्रैल (वार्ता) वोडाफोन आइडिया लिमिटेड ने गुरुवार को इक्विटी शेयरों की अपनी फ़र्दर पब्लिक ऑफरिंग (एफपीओ) के संबंध में अपना प्रस्ताव खोला जिसमें 18 हजार करोड़ तक के इक्विटी शेयरों का नया इश्यू शामिल है।

see more..
image