Thursday, Apr 18 2024 | Time 21:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


जाट समाज ने किया सबको साथ लेकर चलने का आह्वान

झुंझुनू, 10 नवंबर (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले के हमीरी खुर्द गांव में आदर्श जाट महासभा का पहला अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन रविवार को आयोजित किया गया।
सम्मेलन में महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष पवनजीत सिंह बनवाला ने कहा कि महासभा देशभर में फैले जाट समाज के लोगों को एक माला में पिरोने का काम कर रही है, इसमें विदेशों में रहने वाले हमारे भाइयों को भी जोड़ने की जरूरत है। हमारा समाज आगे बढ़ रहा है, लेकिन कुछ कुरीतियां हमें पीछे खींच रही हैं। महासभा के राष्ट्रीय संयोजक ओमप्रकाश धनखड़ ने कहा कि हमें एक दूसरे को हाथ पकड़कर आगे बढ़ना होगा।
सम्मेलन में दक्षिण अफ्रीका के युगांडा से आए महासभा के डॉ. सोदान सिंह तरार ने कहा कि समाज तभी आगे बढ़ेगा, जब हम सबको साथ लेंगे, एक दूसरे की टांग खींचना बंद करेंगे। कुरीतियों पर वार करना होगा। डॉ. कुलदीप मलिक ने सारी समस्याओं की जड़ बढ़ती जनसंख्या को बताते हुए इस पर नियंत्रण की बात कही। महासभा की महिला शाखा की प्रदेशाध्यक्ष डॉ. कविता चौधरी ने कहा कि समाज के लोग अपने परिवार और समाज की महिलाओं को पूरा सम्मान दें और उन्हें आगे बढऩे में मदद करें।
सम्मेलन में भारत सहित करीब बारह देशों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। सभी ने एकजुट होकर आगे बढ़ने का आह्वान किया। सम्मेलन में दुनियाभर में रहने वाले समाज के लोगों को एक मंच पर लाने की कोशिश की गई।
सर्राफ सुनील
वार्ता
image