Friday, Mar 29 2024 | Time 03:44 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राम मंदिर ट्रस्ट में गुर्जर की मांग

अजमेर 14 नवबंर(वार्ता) अखिल भारतीय गुर्जर महासभा ने अयोध्या राम मंदिर निर्माण के के लिये गठित होने वाले ' राम मंदिर ट्रस्ट ' में गुर्जर समाज को प्रतिनिधित्व दिए जाने की मांग की है।
महासभा के राष्ट्रीय महासचिव बच्चू सिंह बैंसला ने बताया कि राम मंदिर के प्राप्त अवशेष 11वीं व 12वीं शताब्दी के गुर्जर प्रतिहार वंश द्वारा निर्मित मंदिर के है। उच्चतम न्यायालय में ए.एस.आई. की लिखित रिपोर्ट में इसका उल्लेख है जिसमें कहा गया है कि गुर्जर प्रतिहार वंश के राजाओं ने मंदिर का निर्माण कराया था। इसके पीछे अन्य तर्क भी देते हुए उन्होंने केंद्र सरकार से गुर्जर समाज को ट्रस्ट में प्रतिनिधित्व दिए जाने की मांग की है।
श्री बैंसला ने बताया कि इस संबंध में कल जयपुर में कार्यकारी प्रदेशाध्यक्ष रामप्रसाद धामाई की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में मौजूद गुर्जर प्रतिनिधियों ने प्रस्ताव पारित कर कहा कि ग्यारहवीं व बारहवीं सदी में कन्नौज (उत्तर प्रदेश) में गुर्जर प्रतिहारों की राजधानी 150 वर्षों तक रही थी। केंद्र सरकार को गुर्जर समाज की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए प्रतिनिधित्व दिया जाना चाहिए ताकि समाज स्वयं को गौरवान्वित महसूस करें।
अनुराग पारीक अशोक
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image