Thursday, Apr 25 2024 | Time 23:37 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बचपन से सामान्य कानून की जानकारी होने पर ही सामाजिक कुरीतियों को दूर कर सकते हैं-भण्डारी

जयपुर 17 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधिपति पंकज भण्डारी ने कहा है कि विधिक जागरूकता अभियान का उद्देश्य तभी पूरा हो सकता है जब बचपन से ही बच्चों को सामान्य कानून की जानकारी दें, ताकि वे सामाजिक कुरीतियों को दूर कर सकें।
न्यायाधिपति भण्डारी रविवार को सवाई मान सिंह स्टेडियम जयपुर में राजस्थान राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा आयोजित स्कली बच्चों की राज्य स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिताओं के समापन समारोह में खिलाड़ियों को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वाद विवाद, निबन्ध एवं पोस्टर प्रतियोगिता के माध्यम से निश्चित रूप से विद्यार्थी इस विधिक जागरूकता कार्यक्रम से जुड़े हैं। अब वे इस विधिक ज्ञान की ज्योति को अपने घर परिवार के माध्यम से पूरे समाज में फैलायें और राष्ट्र के नव निर्माण में अपना सहयोग प्रदान करें।
उन्होंने कहा कि आज का बालक कल का भावी नागरिक है। ‘शिक्षित बालक - उन्नत राष्ट्र’ की परिकल्पना को मूर्त रूप देने के लिये इस बार राल्सा द्वारा खेलकूद प्रतियोगिता के माध्यम से विधिक जारूकता का अभियान चलाया गया। इसके दो फायदे हुये पहला राज्य में हजारों की संख्या में विद्यार्थी इस वर्ष विधिक जागरूक हुये, दूसरे खेलकूद प्रतियोगिता के माध्यम से विद्यार्थियों के स्वास्थ्य को भी संवारने का मौका मिला। समारोह में सभी विजेता टीमों को माननीय न्यायाधिपति द्वारा गोल्ड मैडल, सिल्वर मैडल, प्रमाणपत्रा एवं नकद पारितोषिक देकर सम्मानित किया गया।
सुनील
वार्ता
More News
लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

लोकेश शर्मा के फोन टेप पर खुलासे के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर लगा ताला: भारद्वाज

25 Apr 2024 | 10:05 PM

जयपुर, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेश प्रवक्ता लक्ष्मीकांत भारद्वाज ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा द्वारा फोन टेप और पेपर लीक मामले में खुलासा करने के बाद कांग्रेस नेताओं के मुंह पर ताला लग गया हैं।

see more..
पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

पेपर लीक पर मेरे खुलासों पर लोकेश शर्मा ने लगाई मुहर: किरोड़ी

25 Apr 2024 | 10:02 PM

जयपुर 25 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के कृषि मंत्री डा किरोड़ी लाल मीणा ने कहा है कि पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के ओएसडी रहे लोकेश शर्मा ने पेपर लीक पर उनके खुलासों पर मुहर लगा दी है।

see more..
image