Saturday, Apr 20 2024 | Time 21:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


दिल्ली में हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन 22 नवम्बर से

बीकानेर, 21 नवम्बर (वार्ता) हिन्दू जनजागृति समिति की ओर से दिल्ली में 22 से 24 नवंबर तक तीन दिवसीय हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन आयोजित किया जायेगा।
हिन्दू जनजागृति समिति के राष्ट्रीय मार्गदर्शक सद्गुरु डॉ चारुदत्त पिंगले और राष्ट्रीय प्रवक्ता रमेश शिंदे ने संयुक्त रुप से आज बताया कि 'भारत सेवाश्रम संघ' श्रीनिवासपुरी में आयोजित हो रहे इस अधिवेशन में उत्तर भारत के आठ राज्यों और बंगलादेश के 110 हिन्दू संगठनों के 225 प्रतिनिधि शिरकत करेंगे। हिन्दू फ्रंट फोर जस्टिस के प्रवक्ता अधिवक्ता विष्णु शंकर जैन, सनातन संस्था के राष्ट्रीय प्रवक्ता चेतन राजहंस ने बताया कि देश में बढ़ रही सामाजिक दुष्प्रवृत्तियों को रोकने के लिए हिन्दू राष्ट्र अधिवेशन के तहत 24 नवंबर को देशभक्त अधिवक्ताओं का एक दिवसीय हिन्दू अधिवक्ता अधिवेशन आयोजित किया गया हैै।
उन्होंने बताया कि पूजा स्थल कानून 1991 के खण्ड तीन और चार भारतीय संविधान के अनुच्छेद 13 (1) और 25 का उल्लंघन करते हैं। इसलिए इस कानून को अब निरस्त करने की आवश्यकता है। श्री राजहंस ने बताया कि इस अधिवेशन के अंतर्गत 23 नवंबर को सुबह पत्रकार बंधुओं के लिए 'देश के वर्तमान सूत्र (मुद्दे) एवं पत्रकारिता' परिसंवाद का आयोजन किया गया है।
संजय सुनील
वार्ता
More News
देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

देश में आरक्षण को कभी नहीं हटाने दिया जायेगा: शाह

20 Apr 2024 | 7:53 PM

कोटा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कांग्रेस पर आरक्षण को लेकर झूठ फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा है कि अगर वह आरक्षण हटाना भी चाहती है तो भी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को किसी भी हालत में हटाने नहीं देगी।

see more..
image