Friday, Mar 29 2024 | Time 00:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बोर्ड बनाने के लिये दोनों दल बाड़ेबंदी में जुटे

बोर्ड बनाने के लिये दोनों दल बाड़ेबंदी में जुटे

जयपुर, 21 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में शहरी निकायों के परिणाम सामने आने के बाद बोर्ड गठित करने के लिये सत्तारूढ़ कांग्रेस के साथ भाजपा भी अपने पार्षदों की बाड़ेबंदी में लगी हुयी है।

पिछली बार के 26 निकायों के हाथ से निकलने के बाद भाजपा को कई निकायों में बड़ी पार्टी होने के बावजूद सत्तारूढ़ पार्टी से खतरा लग रहा है। बीकानेर नगर निगम में बड़ी पार्टी होने के बावजूद भाजपा को अपने पार्षदों को हरियाणा ले जाना पड़ा है। इसी तरह भरतपुर में भी कांग्रेस भाजपा बोर्ड नहीं बनाने देने पर आमादा है।

49 निकाय चुनाव में 22 निकायों में निर्दलीय पार्षदों का बोलबाला है तथा सत्तारूढ़ पार्टी किसी भी कीमत पर अपना बोर्ड बनाने से नहीं चूकना चाहती, लिहाजा बोर्ड बनाने में गहलोत सरकार के मंत्री भी लगे हुए हैं। नवगठित छह निकायों में गढी, खाटूश्यामजी, नसीराबाद में भाजपा आगे रही जबकि रूपवास में भाजपा कांग्रेस बराबर रहीं। इसके अलावा महुवा थानागाजी में भी कांग्रेस बड़ी पार्टी रही। झुंझुनू के पिलानी में 35 वार्ड में से 30 पर निर्दलीय तीन भाजपा एवं दो पर कांग्रेस जीती है। इन सभी स्थानों पर 26 नवम्बर को सभापति निर्वाचित होंगे।

भाजपा को कश्मीर में धारा 370 हटाने एवं राममंदिर मामले में अदालत का फैसला आने के बावजूद स्थानीय निकाय चुनाव में कोई फायदा नहीं मिला तथा पिछली बार के 26 निकाय भी हाथ से निकल गये।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस जीत को सरकार के कामकाज की उपलब्धि बताया है।

पारीक सुनील

वार्ता

More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image