Saturday, Apr 20 2024 | Time 13:58 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


बीकानेर नगर निगम में बोर्ड बनाने को कांग्रेस ने भी कमर कसी

बीकानेर, 24 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में बीकानेर नगर निगम में बोर्ड बनाने को लेकर अब कांग्रेस भी सक्रिय हाे गयी है, उसने अपने पार्षदों को कड़ी निगरानी में राजस्थान से बाहर भेज दिया, वहीं भाजपा के पाले में चले गये निर्दलियों पर निगाहें गड़ा दी हैं।
80 सदस्यीय निगम में कांग्रेस के 30 पार्षद हैं। उसने कुछ निर्दलियों के समर्थन का भी दावा किया है। 26 नवम्बर को मेयर के लिये मतदान होना है। एक रिसोर्ट में कैबिनेट ऊर्जा मंत्री डॉ. बी.डी.कल्ला, पूर्व मेयर हाजी मकसूद अहमद, सुशील थिरानी, जितेंद्र सिंह रायसर, कन्हैयालाल कल्ला ने कांग्रेसी पार्षदों के साथ बैठक की साथ ही नवनिर्वाचित पार्षदों के साथ मैत्री क्रिकेट मैच भी डॉ. कल्ला खेला। दरअसल डा़ कल्ला ने बीकानेर नगर में अपना मेयर बनवाने की मंशा जाहिर करके भाजपा को आशंकित कर दिया है।
भाजपा को अपने 38 पार्षदों और पांच निर्दलियों सहित 43 पार्षदों का समर्थन हासिल है। जाहिर तौर पर उसका बोर्ड बनना तय है, लेकिन कांग्रेस ने भाजपा को समर्थन दे रहे पांच निर्दलियों पर नजरें गड़ा दी हैं। इससे माहौल तनावपूर्ण हो गया है। कांग्रेस बहुमत से दूर होते हुए भी अपना मेयर बनवाने के लिये जिस तरह सक्रिय हो गयी है उससे भाजपा आशंकित हो गयी है, लिहाजा वह अपने पार्षदों को क्रॉस वोटिंग की आशंका के चलते हरियाणा के सिरसा ले गयी और सावधानी बरतते हुए उन्हें वहां से हटाकर दिल्ली भेज दिया।
भाजपा के नवनिर्वाचित पार्षदों से केंद्रीय मंत्री अर्जुनराम मेघवाल मिले। पार्षदों ने दिल्ली जाने से पहले सिरसा के नजदीक स्थित तारा बाबा की कुटिया और दमदमा साहिब गुरुद्वारा में मत्था टेका। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष डॉ. सत्यप्रकाश आचार्य, निकाय चुनाव प्रभारी सुरेंद्रपाल सिंह टीटी, प्रदेश मंत्री और समन्वयक काशीराम गोदारा, भाजपा जिला उपाध्यक्ष एडवोकेट अशोक प्रजापत भी मौजूद रहे।
संजय सुनील
वार्ता
image