Friday, Mar 29 2024 | Time 16:25 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


झुंझुनू, बिसाऊ-पिलानी नगर निकाय में चुने जायेंगे अध्यक्ष

झुंझुनू, 25 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में झुंझुनू जिले की तीन निकायों में मंगलवार को मेयर, सभापति और चेयरमैन चुने जायेंगे।
झुंझुनूं नगर परिषद में जहां सभापति का चुनाव होना है। वहीं बिसाऊ और पिलानी नगरपालिका में अध्यक्ष चुने जाने है। झुंझुनू और बिसाऊ में अल्पसंख्यक समुदाय के अध्यक्ष का निर्वाचन तय है। झुंझुनू में कांग्रेस की नगमा बानो तथा बीजेपी की बतूला बानो के बीच तो बिसाऊ में कांग्रेस के मुश्ताक अली तथा बीजेपी के हारून खत्री के बीच चुनाव है।
पिलानी में अध्यक्ष पद अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित है। जहां से कांग्रेस के लिए हीरालाल नायक तथा बीजेपी से मनोज आलड़िया चुनाव मैदान में है। तीनों ही निकायों में सुबह 10 बजे से वोटिंग शुरू होगी जो दोपहर दो बजे तक चलेगी। इसके बाद मतगणना शुरू होगी और तुरंत परिणाम घोषित किया जाएगा। सभी पार्षदों द्वारा दोपहर दो बजे से पहले भी यदि वोट डाल दिए जाते है तो मतगणना दोपहर दो बजे से पहले भी शुरू हो सकती है। झुंझुनू में 60, पिलानी में 35 तथा बिसाऊ में 25 पार्षद निकाय प्रमुख के लिए मतदान करेंगे। अगले दिन 27 नवंबर को उपाध्यक्षों के चुनाव होंगे। तीनों ही जगहों पर कांग्रेस की स्थिति मजबूत दिख रही है। झुंझुनू और बिसाऊ में जहां स्पष्ट बहुमत कांग्रेस के पास है तो वहीं पिलानी में कांग्रेस का दावा मजबूत माना जा रहा है।
सर्राफ सुनील
वार्ता
image