Friday, Mar 29 2024 | Time 20:27 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


सुशीला राजपुरोहित बनी बीकानेर की पहली महिला मेयर

बीकानेर, 26 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सुशीला राजपुरोहित बीकानेर नगर निगम की पहली महिला मेयर चुनी गयीं।
इसी के साथ निगम पर भाजपा का कब्जा बरकरार रहा। सुबह 10 बजे से शुरू हुई मतदान प्रक्रिया दोपहर 12:50 बजे तक चली इसके बाद मतगणना शुरू हुई जिसमें 80 पार्षदों में से 43 ने भाजपा को जबकि 37 ने कांग्रेस को मत दिया। भाजपा का बोर्ड बनने के साथ ही सुशीला राजपुरोहित बीकानेर की पहली महिला मेयर बन गयी है।
यहां भाजपा के कुल 38, कांग्रेस के 27, एक बसपा, दो राकांपा और 12 निर्दलीय पार्षद चुने गये थे। भाजपा जहां अपने पार्षदों को एकजुट रखने में सफल रही साथ ही पांच निर्दलियों को भी अंत तक अपने साथ रखा वहीं कांग्रेस अन्य 10 पार्षदों का समर्थन जुटाने में कामयाब रही।
ट्रांसपोर्ट व्यवसाय और राजनीतिक परिवार से जुड़ी सुशीला ने भले ही पहली बार राजनीति में कदम रखा है, लेकिन उनका परिवार वर्षों से राजनीति में सक्रिय हैं। भाजपा के वरिष्ठ नेता और ट्रांसपोर्ट कारोबारी गुमान सिंह राजपुरोहित की पुत्रवधू सुशीला के पति विक्रमसिंह भी ट्रांसपोर्ट बिजनेस से ताल्लुक रखते हैं।
पत्रकारों से बातचीत करते हुए 31 वर्षीया सुशीला राजपुरोहित ने कहा कि जब एक महिला घर को स्वर्ग बना सकती है तो बीकानेर को क्यूं नहीं बना सकती। कांग्रेस हो या बीजेपी हम भारतीय हैं। हम सभी को साथ लेकर शहर का विकास करायेंगे। मूलभूत सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए कार्य किया जाएगा।
संजय सुनील
वार्ता
image