Wednesday, Apr 17 2024 | Time 01:34 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजस्थान में जल जीवन अभियान के तहत 23 परियोजनाएं प्रारम्भ होगी

जयपुर, 26 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में जल जीवन अभियान के तहत 23 परियोजनाएं आरम्भ होगी।
जलदाय विभाग के प्रमुख शासन सचिव श्री संदीप वर्मा की अध्यक्षता में मंगलवार को आयोजित राज्य स्तरीय समिति की बैठक में विस्तृत चर्चा के बाद इन परियोजनाओं को मंजूरी प्रदान की गई। इन परियोजनाओं में घरेलू जल कनेक्शन दिए जाएंगे, इससे राज्य की 11 हजार ग्राम एवं ढाणियों में स्थित करीब छह लाख घरों को पानी के कनेक्शन मिलेंगे। इन परियोजनाओं पर लगभग दो हजार करोड़ रुपये अतिरिक्त खर्च होंगे। इससे पहले इन परियोजनाओं में जल कनेक्शन दिये जाने का प्रावधान नही था।
बैठक में स्वीकृत परियोजनाओं में जोधपुर क्षेत्र की कानसिंह की सिड, सिरथ मण्डोर, पिलवा सिंधरी जम्बेश्वर नगर, पोकरण -फलसूंड, बालोतरा सिवाणा, मानकलाव झज्जर तथा टोंक क्षेत्र की बीसलपुर-टोंक-उनियारा-देवली परियोजनाएं शामिल हैं।
बैठक में इस वर्ष की बजट घोषणाओं के क्रम में 25 गांवों को क्रमोन्नत करके इनमें पाइप योजना में बदल कर घर-घर कनेक्शन देने की योजना को भी स्वीकृति दी गई। इस पर करीब 106.45 करोड़ रूपये का खर्च आयेगा।
सुनील
वार्ता
More News
गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

गुप्ता ने मतदान दलों के प्रशिक्षण कार्यक्रम का किया निरीक्षण

16 Apr 2024 | 10:40 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने जयपुर में इंदिरा गांधी पंचायती राज संस्थान में पीठासीन अधिकारी एवं मतदान अधिकारियों के लिए आयोजित प्रशिक्षण कार्यक्रमों का मंगलवार को निरीक्षण किया।

see more..
देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

देश गत दस वर्षों में मोदी के नेतृत्व में आत्मविश्वास के साथ बढ़ा आगे-सीतारमण

16 Apr 2024 | 10:35 PM

जयपुर, 16 अप्रैल (वार्ता ) केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि देश वर्ष 2014 से पहले आर्थिक उन्नती को लेकर आशाहीन था लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में वह पिछले दस सालों में आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ा है और निराशा दूर हुई है।

see more..
image