Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:55 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


गोदाम से 10 क्विंटल डोडा-पोस्त, 27 क्विंटल अवैध भांग बरामद

जयपुर, 27 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान में सवाईमाधोपुर जिले के द्वादशवां ज्योतिर्लिंग शिवाड़ में पुलिस ने अवैध मादक पदार्थों से भरे गोदाम में छापा मारकर 10 क्विंटल से अधिक डोडा-पोस्त एवं 27 क्विंटल से अधिक भांग बरामद करके एक तस्कर को गिरफ्तार किया है।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (अपराध शाखा) भगवान लाल सोनी ने आज यहां बताया कि राज्य में अवैध मादक पदार्थों के नेटवर्क के समूल उन्मूलन के लिए जारी विशेष अभियान के तहत गठित पुलिस के विशेष दल ने गहन जांच पड़ताल के बाद जयपुर, भरतपुर, धौलपुर एवं टोंक के बाद सवाईमाधोपुर जिले के राष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध शिवाड़ मन्दिर से कुछ ही दूर स्थित एक गोदाम का पता लगाया जहां से नशीले पदार्थों की आपूर्ति की जा रही थी।
उन्होंने बताया कि उक्त गोदाम में कार्रवाई के लिये पुलिस निरीक्षक जितेन्द्र गंगवानी के नेतृत्व में गठित दल ने बरवाड़ा पुलिस को साथ मंगलवार की रात इस अवैध गोदाम पर छापा मारा। वहां से शिवाड़ निवासी दीपेन्द्र जैन (24) को गिरफ्तार किया। गोदाम की तलाशी ली गयी तो प्लास्टिक के 56 कट्टों में 10 क्विंटल 10 किलोग्राम डोडा-पोस्त एवं 65 बोरों में 27 क्विंटल 20 किलोग्राम अवैध भांग बरामद हुई।
उन्होंने बताया कि मादक पदार्थों की यह भारी खेप मध्यप्रदेश के नीमच से लायी गई थी। दीपेन्द्र जैन ने पूछताछ में बताया कि मादक पदार्थों की यह खेप सवाईमाधोपुर के आसपास के क्षेत्रों के अलावा जयपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, सीकर, झुझनू और चूरू में बेची जा रही थी। श्री सोनी ने बताया कि गोदाम मालिक एवं अन्य तस्करों की तलाश की जा रही है।
सुनील
वार्ता
More News
कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

कंगना रनौत ने पाली में भाजपा प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में किया रोड शो

23 Apr 2024 | 11:08 PM

पाली 23 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने मंगलवार को राजस्थान के पाली में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी पी पी चौधरी के पक्ष में रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

लोकसभा चुनाव द्वितीय चरण के लोकसभा क्षेत्रों में बुधवार को शाम बजे थम जायेगा चुनाव प्रचार

23 Apr 2024 | 8:15 PM

जयपुर, 23 अप्रैल (वार्ता ) राजस्थान में लोकसभा आम चुनाव-2024 के द्वितीय चरण में छब्बीस अप्रैल को 13 लोकसभा क्षेत्रों में होने वाले मतदान से अड़तालीस घंटे पहले बुधवार सायं छह बजे से चुनाव प्रचार थम जायेगा।

see more..
image