Friday, Mar 29 2024 | Time 01:50 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


संविधान पर चर्चा के दौरान विधानसभा में हंगामा

जयपुर 29 नवंबर (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में आज संविधान तथा मूल कर्तव्यों पर चर्चा के दौरान आज प्रतिपक्ष नेता गुलाब चंद कटारिया ने अयोध्या मुद्दे पर टिप्पणी पर हंगामा हुआ।
श्री कटारिया चर्चा में बोलते हुए कहा कि अयोध्या पर फैसला बीस साल पहले भी हो सकता था, इस टिप्पणी
पर सत्ता पक्ष एवं विपक्ष के सदस्यों के बीच जोरदार शोरगुल हुआ। दोनों तरफ के सदस्य खड़े हो गये और जोर जोर से बोलने लगे। श्री कटारिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करने पर विधायक संयम लोढ़ा ने कहा कि यह मोदीजी ने कराया है क्या। इस पर विपक्ष के सदस्य एक बार फिर खड़े हो गये और सदन में हंगामा हुआ।
इस दौरान श्री कटारिया ने कहा कि सच्चाई को स्वीकारना होगा। भाजपा विधायक अशोक लाहोटी ने कहा कि अयोध्या मुद्दे को लेकर विरोध करना है तो खुलकर विरोध करे।
हंगामा बढ़ता देख विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी ने सदस्यों को शांत करते हुए कहा कि गंभीरता और परम्परा को समझना चाहिए। नियम और कानून को पढे एवं समझे और अच्छी चर्चा को जनता के बीच जाने दे ताकि जनता को मालुम पड़े। उन्होंने पक्ष एवं विपक्ष के सदस्यों से अनुरोध किया कि कर्तव्य का पालन करना चाहिए। इस बीच संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल बोलने का प्रयास करने पर डा जोशी ने कहा कि रिकॉर्ड नहीं होगा, गलत परम्परा डाल रहे है, वह अनुमति नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि आप संसदीय मंत्री है, आप इस तरह क्या संदेश देना चाहते है। नियम पालना की जिम्मेदारी होनी चाहिए, संसदीय कार्य मंत्री ही नियमों का पालन नहीं करेंगे।
हंगामा शांत होने पर श्री कटारिया ने कहा कि अयोध्या फैसले को पूरे देश ने स्वीकार किया है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने कहा था कि देश में योजनाओं में 15 पैसे ही जनता के पास पहुंचता है। अब आधार कार्ड ने इस समस्या का हल निकाला है। उन्होंने कहा कि आधार कार्ड बनने के बाद पता चला कि आठ करोड़ लोग जिनका कोई आधार ही नहीं है वे सभी लाभ ले रहे थे। इसका पता लगने के बाद डेढ लाख करोड रुपए सालाना बचा है। उन्होंने कहा कि बुराइयों का अंत करने का यह अच्छा प्रयोग साबित हो रहा है।
उन्होंने कहा कि संविधान का पालन कर देश को और ऊंचाई पर ले जाया जा सकेगा।
जोरा
वार्ता
More News
कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

कांग्रेस प्रत्याशी द्वारा प्रधानमंत्री पर की गई टिप्पणी के खिलाफ चुनाव आयोग में करेंगे शिकायत: धनखड़

28 Mar 2024 | 10:02 PM

जयपुर, 28 मार्च (वार्ता ) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) चुनाव प्रबंधन समिति के सह-संयोजक एवं विराटनगर विधायक कुलदीप धनखड़ ने अजमेर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामचंद्र चौधरी द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी करने की कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि इसके खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

see more..
image