Friday, Mar 29 2024 | Time 20:12 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


केंद्र सरकार द्वेषता की राजनीति को बढ़ावा दे रही है-पायलट

जयपुर, 29 नवम्बर (वार्ता) राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रदेशाअध्यक्ष सचिन पायलट ने केन्द्र सरकार देश में द्वेषता की राजनीति को बढ़ावा दे रही है जिसके चलते उसने गांधी परिवार को मिली एसपीजी सुरक्षा हटाकर उनकी सुरक्षा के साथ समझौता किया है।
श्री पायलट ने आज प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा राजभवन तक आयोजित पैदल मार्च को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूरा देश जानता है कि इस परिवार के दो प्रधानमंत्रियों ने आतंकवाद के खिलाफ लड़ते हुए देश के लिये शहादत दी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की नीतियों के कारण देश की अर्थव्यवस्था गर्त में जा रही है और बेरोजगारी चरम पर है। किसानों की फसल की खरीद समर्थन मूल्य पर नहीं हो रही है और किसानों को बाजार के भरोसे छोड़कर मोदी सरकार ने उन्हें बदहाली की ओर धकेला है।
श्री पायलट ने कहा कि हम सरकार में है, लिहाजा हमारी जवाबदेही राज्य की जनता की तरफ ज्यादा है और हम हर स्तर पर प्रयास करते हैं कि जनता को उसके अधिकार दिये जायें। उन्होंने कहा कि उप चुनाव की सफलता के बाद कांग्रेस पार्टी को निकायों में जनता ने बहुमत देकर स्पष्ट कर दिया है कि कांग्रेस संगठन एवं सरकार पूरी तरह से जनता के हित में काम कर रहे हैं। संगठन की मजबूती ने हमें जनता के लिये प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण मुश्किलों का सामना कर रहा है। नौजवानों को नौकरियां नहीं मिल रही हैं और किसान सरकारी अनदेखी के कारण बेहाल है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास न कोई नीति है और न ही कोई विचारधारा है, उनका एकमात्र उद्देश्य सत्ता पर काबिज होना है। उन्होंने कहा कि भाजपा के पास न कोई सामान है और न ही कोई जनहितैषी सोच है।
श्री गहलोत ने कहा कि केंद्र सरकार ने गॉंधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाकर साबित कर दिया है कि भाजपा सरकार द्वेषता की राजनीति को पनपा रही है। देश की सभी संस्थाओं की गरिमा को तार-तार करने में भाजपा सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि इस भव्य पैदल मार्च के आयोजन से स्पष्ट हो गया है कि प्रदेश की जनता केन्द्र की भाजपा सरकार के फैसलों के खिलाफ है।
सुनील
वार्ता
image